IPL 2024 / राहुल और पंत के आगे निकला ये अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी, दे रहा सभी को ऑरेज कैप में टक्कर

Zoom News : May 04, 2024, 06:00 AM
IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में बल्लेबाजों का प्रदर्शन गजब का रहा है। सीजन के 50वें मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। जब दोनों पारियों में जमकर रन बनाए गए। इस रोमांचक मैच को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने नाम किया। जहां राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। भले ही राजस्थान रॉयल्स की टीम यह मुकाबला हार गई हो, लेकिन उनके स्टार बल्लेबाज रियान पराग ने अपने प्रदर्शन के दमपर सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने इस मुकाबले में एक शानदार पारी खेली, जहां पराग ने सिर्फ 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इस मुकाबले में 48 गेंदों पर 77 रनों का पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के जड़े। पराग ने अपनी इस पारी के दमपर ऑरेंज कैप की लिस्ट में लंबी छलांग लगाई है।

रियान पराग निकले आगे

रियान पराग ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली गई पारी के दमपर ऑरेंज कैप की लिस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया है। उनके नाम अब 10 मैचों की 9 पारियों में 409 रन दर्ज हो गए हैं। उन्होंने इस सीजन अब तक 58.43 की औसत और 159.14 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। पराग इस सीजन 400+ रन बनाने वाले पहले अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। वह ऑरेंड कैप की लिस्ट में अब चौथे स्थान पर आ गए हैं। मैच से पहले वह केएल राहुल और ऋषभ पंत से पीछे थे, लेकिन अब वह इन दोनों से आगे निकल गए हैं।

रियान पराग के लिए सबसे बेस्ट सीजन

रियान पराग के लिए पिछला सीजन बेहद खराब रहा था। वह पूरे सीजन में केवल 5 ही छक्के जड़ सके और उन्हें सोशल मीडिया पर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। पावर-पैक ऑलराउंडर ने पूरे आईपीएल 2023 में सात मैचों में 13.00 की औसत और 118.18 की स्ट्राइक रेट से केवल 78 रन बनाए। जिसके लिए फैंस ने उन्हें काफी ट्रोल किया। पराग ने इतनी ट्रोलिंग के बाद भी खुद पर विश्वास बनाए रखा और घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बनाए। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 प्रतियोगिता में अपनी पावर-हिटिंग क्षमता का प्रदर्शन किया और 10 मैचों में सात अर्धशतकों की मदद से 510 रन बनाकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। जहां उनका स्ट्राइक रेट 182.29 का रहा और उन्होंने 85.00 की औसत से रन बनाते हुए निरंतरता बनाए रखी। वहीं आईपीएल के इस सीजन भी उनका कमाल जारी है। ऐसे में उनके करियर का यह अब तक का बेस्ट सीजन रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER