Rajasthan / नूपुर शर्मा की करना चाहता है हत्या, पाकिस्तान से 2 चाकू लाया था रिजवान

Vikrant Shekhawat : Jul 19, 2022, 07:09 PM
Rajasthan | बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश के लिए पाकिस्तान से एक घुसपैठिया भारत पहुंचा था। यह घुसपैठिया राजस्थान के श्रीगंगानगर इलाके में भारतीय इलाके में घुसने की कोशिश कर रहा था। श्रीगंगानगर के एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि 16-17 जुलाई की रात एक आरोपी को बॉर्डर फेंसिंग के पास पकड़ा गया। उसकी पहचान पाकिस्तान के कुठियाल शेख निवासी रिजवान अशरफ के रूप में हुई है। उसके बैग से दो चाकू भी बरामद किए गए हैं। 

एसपी ने कहा, आरोपी ने बताया कि वह नूपुर शर्मा के बयानों पर कार्रवाई करने के लिए भारत आए थे। उसे पता नहीं था कि वह कहां रहती है, वह केवल इतना धार्मिक रूप से प्रेरित था कि वह पार हो गया। 

उन्होंने कहा, 'प्रारंभिक पूछताछ में उसने भाजपा नेता नुपुर शर्मा को मारने की अपनी योजना का खुलासा किया था। ऐसा लगता है कि वह धार्मिक रूप से प्रेरित है। उसे एक अदालत में पेश किया गया जहां से उसे पांच दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि उन्हें नूपुर शर्मा के आवास के बारे में कोई जानकारी नहीं है और वह उनके पास कैसे पहुंचेंगे।'

उन्होंने कहा कि उनके संपर्कों से भी पूछताछ की जा रही है। उनसे 18 जुलाई से पूछताछ की जा रही है। आरोपी के खिलाफ विदेशी अधिनियम, भारतीय पासपोर्ट अधिनियम और शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER