रोहित के हाथ लगा शमी-बुमराह से भी घातक बॉलर, अकेले दम पर...

भारत ने सोमवार को बेंगलुरु में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को 238 रनों से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उसका 2-0 से सफाया कर दिया. 

टेस्ट सीरीज में एक ऐसा बॉलर रहा, जिसने जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा कहर मचाया था. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के हाथ एक ऐसा गेंदबाज लगा है, जो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी ज्यादा घातक है.

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में एक खिलाड़ी श्रीलंकाई टीम के लिए काल साबित हुआ. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि स्पिन के महारथी रविचंद्रन अश्विन हैं.

रविचंद्रन अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 12 विकेट झटके थे. रविचंद्रन अश्विन भारत की पिचों पर दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक हैं।

विचंद्रन अश्विन से भारत की पिचों पर बचना मानों मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. स्पिन गेंदबाजी ही नहीं बल्कि अश्विन बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर हैं.

रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. टेस्ट मैचों में अश्विन के नाम रिकॉर्ड 442 विकेट दर्ज हैं.

रविचंद्रन अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 12 विकेट झटके हैं, जिसकी बदौलत भारत ने श्रीलंका का दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से सफाया कर दिया.

श्रीलंकाई टीम ने जब से भारत की धरती पर कदम रखा, वह अश्विन से बेहद डरी हुई नजर आई. पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान ये देखने को मिला है.