इतनी पढ़ी लिखी हैं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार स्मृति मंधाना

Arrow

स्मृति मंधाना ने वनडे मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध जड़ा था. साल 2016 की आईसीसी महिला टीम में स्मृति ही एकमात्र भारतीय खिलाड़ी थीं.

Arrow

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना अकसर ही चर्चा में रहती हैं. वह भारतीय टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज बैटिंग करने उतरती हैं और सामने वाली टीम के अपने खेल से छक्के छुड़ा देती हैं.

स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना का जन्म साल 1996 में 18 जुलाई को हुआ था. वह मुंबई में एक मारवाड़ी परिवार में स्मिता और श्रीनिवास मंधाना के घर में जन्मीं.

Arrow

​स्मृति मंधाना ने अपनी स्कूली पढ़ाई सांगली से की है. इसके अलावा उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन सांगली, महाराष्ट्र से ही की है. स्मृति ने चिंतामनराव कॉलेज ऑफ कॉमर्स से बैचलर ऑफ कॉमर्स की पढ़ाई की है.

Arrow

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू की बात करें तो स्मृति ने अपना पहला टेस्ट मैच 13 अगस्त 2014 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. वहीं, उनका वनडे में डेब्यू 10 अप्रैल 2013 को बांग्लादेश के खिलाफ हुआ था.

Arrow

​स्मृति ने 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू मैच में टीम को मैच जिताने में मदद की थी. जबकि उन्होंने मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा था.

Arrow