राजस्थान / झुंझुनू में मिला 1 कोरोना पॉजिटिव, राजस्थान में संक्रमित मरीजों की संख्या 56 हुई

News18 : Mar 29, 2020, 06:31 PM
झुंझुनू। देश में कोरोना वायरस (COVID-19) का कहर जारी है। इस बीच राजस्थान में एक और पॉजिटिव केस सामने आया है। कोरोना पॉजिटिव का यह नया मरीज झुंझुनू (Jhunjhunu) में मिला है। इसके साथ ही राजस्थान में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है।

भीलवाड़ा में अब तक कुल 25 पॉजिटिव मरीज

इससे पहले भीलवाड़ा में 53 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। इस महिला ने भी बांगड़ अस्पताल में इलाज कराया था। उसके बाद यह होम आइसोलेशन में थीं। कोरोना वायरस संक्रमण की जांच रिपोर्ट में यह महिला पॉजिटिव पाई गई है। महिला को अब महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भीलवाड़ा में अब तक कुल 25 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 2 की मौत हो चुकी है।

142 और भारतीयों को जोधपुर लाया गया

वहीं, ईरान में फंसे 142 और भारतीयों को रविवार को सुबह विशेष विमान से जोधपुर लाया गया। इन सभी को जोधपुर मिलिट्री स्टेशन स्थित आर्मी वेलनेस सेंटर में बनाये गए क्वारंटाइन कैंप में रखा गया है। जोधपुर वेलनेस सेंटर में 3 दिन पहले भी 277 भारतीयों को लाया गया था। अब इस वेलनेस सेटर में कुल 419 भारतीय भर्ती हैं।

भारत में एक दिन में 7 लोगों की मौत, 1000 के पास पहुंची मरीजों की संख्या

कोरोना वायरस दुनियाभर में एक खतरनाक महामारी का रूप ले चुका है। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ ये वायरस अब तक दुनिया के करीब 200 देशों में फैल चुका है है। भारत भी इसकी चपेट में आ चुका है और देश में लगातार केस बढ़ रहे हैं। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार के पास पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, मौत के सात नए मामले दर्ज किए गए। दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर और तेलंगाना में एक-एक संक्रमित की मौत हुई है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER