केरल / 21 मई से होगी 11वीं और 12वीं की परीक्षा, यहां देखें पूरा शेड्यूल

News18 : May 08, 2020, 10:40 AM
नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से लागू किए गए लॉकडाउन (Lockdown) के बीच केरल बोर्ड (Kerala Board) एग्जाम को लेकर बड़ी खबर आई है। राज्य के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने ऐलान किया है कि केरल बोर्ड की 11वीं और 12वीं की परीक्षा 21 मई से शुरू की जाएगी। ये परीक्षा 29 मई तक पूरी करनी होगी। इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी बताया कि जो परीक्षाएं पूरी हो चुकी हैं, उनकी कॉपियों के मूल्यांकन काम भी 13 मई से शुरू कर दिया जाएगा।


वेबसाइट पर देख सकते हैं पूरा शेड्यूल

मुख्यमंत्री विजयन ने साथ ही बताया कि 81,600 प्राइमरी और अपर प्राइमरी टीचर्स की ऑनलाइन ट्रेनिंग का काम भी जल्दी ही पूरा कर लिया जाएगा। परीक्षा का पूरा शेड्यूल केरल परीक्षा भवन की आधिकारिक वेबसाइट keralapareekshabhavan।in पर देखा जा सकता है। कुछ दिनों पहले केरल बोर्ड (Kerala Board) ने तय किया था कि वो लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के हफ्ते भर के अंदर ही परीक्षाएं आयोजित कराएगा।


10 से 26 मार्च के बीच होनी थी परीक्षा

केरल (Kerala) में दसवीं और 12वीं की परीक्षाएं दस मार्च से 26 मार्च के बीच आयोजित कराई जानी थी। मगर देश में फैली कोरोना वायरस (Corona Virus) की महामारी के चलते परीक्षाओं को स्थगित किए जाने का फैसला करना पड़ा। माना जा रहा है कि इस साल परीक्षाओं में 12 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं। कोरोना वायरस के चलते भारत में 1700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इससे संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 53 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है। वहीं, चीन के वुहान शहर से निकली इस महामारी  ने दुनियाभर में ढाई लाख से अधिक लोगों की जान ले ली है। वहीं  इसके संक्रमण का शिकार होने वाले लोगों की संख्या 30 लाख तक पहुंच गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER