Omicron Variant / ओमिक्रॉन खतरे के बीच बड़ी खबर, महाराष्ट्र लौटे 12 विदेशी लापता

Zoom News : Dec 07, 2021, 09:24 PM
Omicron Variant | ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे के बीच महाराष्ट्र के ठाणे से बुरी खबर सामने आई है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि हाल ही में विदेश से लौटे 318 लोगों में से 12 का पता नही चल पाया है। जानकारी मिली है कि ये सभी महाराष्ट्र के ठाणे जिले के रहने वाले हैं। 

महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के 10 मामले सामने आए हैं। देशभर में ओमिक्रॉन संक्रमण का ये सर्वाधिक मामला है। मंगलवार को ठाणे जिले के कल्याण डोंबिवली नगर निगम (केडीएमसी) के अधिकारियों ने कहा कि विदेश से लौटे 318 यात्रियों में से कम से कम 12 लोग लापता हैं। नगर निकाय के प्रमुख विजय सूर्यवंशी ने कहा कि उनका पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है। उन्होंने कहा, "जो यात्री लौटे उनमें से कुछ तक नहीं पहुंचा जा सकता क्योंकि उनके मोबाइल फोन बंद हैं, जबकि अन्य ने जो पते दिए हैं, वे पते भी गलत हैं।"

केडीएमसी प्रमुख ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की एक टीम फिर से दिए गए दिए गए पते पर जाएगी। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों में कर्नाटक और आंध्र प्रदेश सहित अन्य राज्यों से विदेशी वापसी की इसी तरह की रिपोर्ट मिली है।

गौरतलब है कि कोविड​​​​-19 के नए संस्करण ओमिक्रॉन को पहली बार 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) को सूचित किया गया था। 26 नवंबर को डब्ल्यूएचओ ने कोविड-19 वायरस के नए वैरिएंट को B.1.1.1.529 का नाम दिया, जिसे आम बोलचाल की भाषा में ओमिक्रॉन नाम दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER