जम्मू कश्मीर / पिछले 72 घंटों में 4 ऑपरेशनों में 12 आतंकवादी मारे गए: जम्मू कश्मीर डीजीपी

Zoom News : Apr 11, 2021, 05:53 PM
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में शांति बहाली के लिए आतंकियों के सफाये का अभियान तेजी से जारी है. भारतीय सेना (Indian Army), सुरक्षा बलों और जे एंड के पुलिस (J&K Police)  आतंकी संगठनों का नामोनिशान मिटाने में लगी है. इसी सिलसिले में सूबे में पिछले 72 घंटों में चार अलग अलग एनकाउंटर के दौरान अब तक 12 आतंकवादी ढेर किए गए हैं.

हालिया मुठभेड़ों में मारे गए आतंकियों के हिसाब की बात करें तो त्राल (Tral) और शोपियां (Shopian) में 7 आतंकवादी मारे गए हैं. हरीपोरा में आतंकी संगठन अल बद्र (Al Badr) के तीन आतंकियों को उनके असल अंजाम तक पहुंचा दिया गया. वहीं बिजबेहरा में लश्कर ए तैयबा (LeT) के बैनर तले काम कर रहे आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया. 

बीजबेहरा में खत्म हुआ एनकाउंटर

जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) के डीजी दिलबाग सिंह ने बताया कि बीजबेहरा में चल रही मुठभेड़ खत्म हो गई है. दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बिजबेहरा इलाके के सेमथान में मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए हैं. कुल मिलाकर भारतीय फौज और सुरक्षाबलों ने मिलकर 12 टेररिस्ट को मार गिराया गया.

आतंकियों से लिया गया बदला

पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी शुक्रवार को बिजबेहरा इलाके के गोरीवन में हवलदार मोहम्मद सलीम अखून की उनके घर के बाहर हत्या करने की घटना में शामिल थे. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा, ‘बिजबेहरा मुठभेड़ में सेना के जवान की हत्या के लिए जिम्मेदार आतंकवादी दो दिन के भीतर मारे गए.’

नए आतंकियों के सरेंडर पर फोकस: IGP 

कश्मीर (Kashmir) के आईजीपी ने कहा कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने हाल ही में आतंकी संगठन में भर्ती हुए युवाओं को सरेंडर कराने पर जोर दे रहे हैं. आतंकी राह पर हाल ही में आगे बढ़े इन युवाओं के परिजन भी अपने बच्चों से सरेंडर की अपील कर रहे हैं. लेकिन पुराने आतंकी उन्हें ऐसा करने से रोक रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER