पंजाब / इटली से अमृतसर आई फ्लाइट के 13 कोविड-19 संक्रमित यात्री पंजाब के अस्पताल से भागे

Zoom News : Jan 07, 2022, 02:14 PM
Punjab Corona Update: इटली के रोम से उड़ान भर भारत के पंजाब के अमृतसर में श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय (एसजीआरडी) एयरपोर्ट पर उतरने वाली फ्लाइट में 179 यात्रियों में से 125 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. वहीं अब इन 125 कोरोना संक्रमित यात्रियों में से 13 मरीज अमृतसर जिले के एयरपोर्ट और गुरु नानक अस्पताल से फरार हो गए हैं. जिसके खिलाफ उपायुक्त ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

उपायुक्त गुरप्रीत सिंह खैरा जो स्वयं कोरोना पॉजिटिव आए थे, उन्होंने अतिरिक्त उपायुक्त रूही दुग्ग को इन सभी मरीजों के खिलाफ पुलिस में महामारी और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने का निर्देश दिया. उपायुक्त गुरप्रीत सिंह खैरा ने सभी मरीजों से कहा कि या तो सुबह तक गुरु नानक अस्पताल लौट आएं और खुद को आइसोलेशन में रखें या फिर उनकी तस्वीरें मीडिया में जारी कर दी जाएंगी. इसके साथ ही पुलिस को उक्त व्यक्तियों के नाम 10 नंबर के तहत दर्ज करने का निर्देश दिया जाएगा.

उन्होंने कहा 'इसके अलावा गृह विभाग से उन सभी मरीजों के पासपोर्ट रद्द करने की सिफारिश की जाएगी, जिनके सभी रिकॉर्ड हमारे पास हैं. उन्होंने कहा, "हम अपने जिले को बीमारी से दूर रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और मरीजों की लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी."

गौरतलब है कि कुल 125 मरीजों में से 13 मरीज अमृतसर से आए थे, बाकी मरीज अपने-अपने जिलों में स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ गए थे, लेकिन अमृतसर जिले के 13 मरीजों में से 9 मरीजों की टीम से बच गए. एयरपोर्ट से स्वास्थ्य विभाग और गुरु नानक अस्पताल में आए 4 लोग भी फरार हो गए हैं. इन मरीजों का पूरा रिकॉर्ड स्वास्थ्य विभाग के पास है, इसलिए कार्रवाई में देरी की कोई संभावना नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER