महाराष्ट्र / महाराष्ट्र में लोहे की रॉड ले जा रहा ट्रक पलटने से उसमें सवार 13 मज़दूरों की मौत

Zoom News : Aug 21, 2021, 09:04 AM
बुलढाणा: महाराष्ट्र (Accident in Maharashtra) के बुलढाणा (Buldhana) जिले में आज शुक्रवार को एक बड़ा सड़क हादसा (Road ACCIDENT) हुआ है. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, बुलढाणा जिले में मजदूरों को ले जा रहे एक टिप्‍पर ट्रक के पलट (A tipper truck, carrying 15 labourers, overturns in Buldhana) जाने से कम से कम 12 मजदूरों की मौत हो गई है. यह जानकारी पुलिस ने दी है. जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में समृद्धि राजमार्ग परियोजना के लिए मजदूरों को ले जा रहे वाहन के पलट जाने से कम से कम 12 मजदूरों की मौत हो गई. ट्रक में कम से 15-16 मजदूर सवार थे. इनमें से ज्यादातर मजदूर बिहार और उत्तर प्रदेश के थे.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना दिन में करीब 12 बजे सिंधखेड़ाजा-मेहकर रोड पर ताडेगांव फाटा में दुसरबीड गांव के पास उस समय हुई जब मजदूरों को नागपुर-मुंबई समृद्धि एक्सप्रेसवे परियोजना पर काम के लिए ले जाया जा रहा था. उन्होंने कहा कि राजमार्ग परियोजना के लिए स्टील की ढुलाई करने वाले वाहन में कुल 16 मजदूर सवार थे.

बुलढाणा के पुलिस अधीक्षक अरविंद चावरिया ने बताया, ”वाहन की रफ्तार तेज थी और सड़क पर गड्ढा होने के कारण वह पलट गया. कम से कम 12 मजदूरों की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए.” उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद किंगगांव राजा थाने के कर्मी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया.

अधिकारी ने बताया कि घायलों में से कुछ को जालना जिले के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जबकि अन्य को सिंधखेड़ाजा अस्पताल में भर्ती कराया गया. चावरिया के मुताबिक, इनमें से ज्यादातर मजदूर बिहार और उत्तर प्रदेश के थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER