कोरोना अलर्ट / राजस्थान में तबलीगी जमात के 14 लोग कोरोना पॉजिटिव, राज्य में 131 हुई मरीजों की संख्या

News18 : Apr 02, 2020, 04:59 PM
जयपुर। देश भर में कोरोना वायरस (COVID-19) का कहर जारी है। वहीं, राजस्थान में कोरोना वायरस के 11 नए मामले आने के बाद अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 131 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कोरोना मामलों की संख्या 131 हो गई है जिसमें दिल्ली तबलीगी जमात में भाग लेने वाले 14 और दो इटली के लोग शामिल हैं।

कोरोना संक्रमण का नया केंद्र बना जयपुर का रामगंज, कुल 33 मामले

गौरतलब है कि जयपुर शहर की घनी आबादी वाला रामगंज इलाका कोरोना संक्रमण का नया केंद्र बन गया है। दो दिन में संक्रमण के 20 नए मामले सामने आने से राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों को परेशानी में डाल दिया है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित सात नये मामले सामने आए हैं। इससे पहले बुधवार को यहां से 13 मामले सामने आए थे। इस इलाके में कुल मामलों की संख्या 33 हो गई है। वहीं 41 कोरोना संक्रमित मामलों के साथ जयपुर शहर राज्य में पहले नंबर पर है। जबकि भीलवाड़ा 26 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है।

कल ही सील कर दिया गया था जयपुर का चारदीवारी क्षेत्र

उल्लेखनीय है कि रामगंज जयपुर के परकोटे में यानी पुराने जयपुर में पड़ता है। यहां घनी आबादी है। प्रशासन ने हालात की गंभीरता को देखते हुए यहां बेमियादी कर्फ्यू लगाया है। पूरे इलाके को सेनेटाइज किया गया है। हर घर और हर व्यक्ति की जांच की जा रही है। इलाके में वाहनों तक को विसंक्रमित किए बिना जाने की अनुमति नहीं है। लोगों के छतों पर इकट्ठा होने की शिकायतों के बाद बुधवार को इलाके में अनेक ड्रोन तैनात कर दिये गये हैं और लोगों से अपील की जा रही है कि वे सामाजिक दूरी का पालन करें।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER