राजस्थान / कुवैत से 174 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे, उदयपुर संभाग के प्रवासियों को संस्थागत क्वारंटाइन के लिए बसों से भेजने की व्यवस्था

Zoom News : Jun 25, 2020, 08:41 PM
जयपुर | कुवैत से  गुरुवार को जयपुर एयरपोर्ट आई फ्लाइट में 174 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे। अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि एयरपोर्ट पर सभी व्यवस्थाएं होने के साथ ही फ्लाइट के समय राज्य सरकार के अधिकारियों की टीम एयरपोर्ट पर उपलब्ध रहती है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा एयरपोर्ट पर केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी और स्वास्थ्य प्रोटोकाल के अनुसार सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर रखी है जिससे स्वास्थ्य मानकों की पालना के साथ ही सभी तरह की व्यवस्थाओं का सुचारु संचालन हो रहा है। गुरुवार को ही देर रात यूक्रेन से 145 प्रवासी राजस्थानियाें को लेकर एक और फ्लाइट आएगी।

एसीएस उद्योग डॉ. अग्रवाल ने बताया कि फ्लाइट से आने वाले प्रवासियों की जिला स्तर पर संस्थागत क्वारंटाइन की व्यवस्था करते हुए उदयपुर संभाग में संभागीय आयुक्त की देखरेख में जिला स्तर पर प्रभारी बनाए गए हैं। रोडवेज सीएमडी श्री नवीन जैन द्वारा रोडवेज के अधिकारियो की टीम बनाई गई है जो बसों से संबंधित जिलों में भिजवाने की व्यवस्था देख रहे हैं।

एयरपोर्ट पर संस्थागत क्वारंटाइन की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं ।गुरुवार को कुवेत से आई फ्लाइट में उदयपुर संभाग के उदयपुर के 41, बांसवाड़ा के 69, डूंगरपुर के 39, प्रतापगढ के 7 व राजसमंद के एक प्रवासी राजस्थानी को राजस्थान रोडवेज की चार बसों से संबंधित जिलों में ले जाया जाएगा व वहीं पर संस्थागत क्वारंटाइन ़की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER