हैदराबाद / PUBG खेलने की लत के कारण हैदराबाद में 19 वर्षीय लड़के को आया स्ट्रोक

News18 : Sep 03, 2019, 07:21 AM
PUBG गेम की लत इस कदर बढ़ती जा रही है कि आए दिन इसको लेकर हादसे की खबर आती रहती है. इसी बीच पबजी का एक भयानक किस्सा तेलंगाना में सामने आया है. यहां वनपार्थी जिले में PUBG की वजह से 19 साल के युवक के जान पर बन आई. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के  मुताबिक बीएससी सेकंड ईयर के इस छात्र को सिटी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा.

वहां डॉक्टरों ने बताया कि लड़के के दिमाग में ब्लड क्लॉट बन गए थे. उसका वजन अचानक कम हो गया था, न्यूट्रिशन खराब था और वह डिहाइड्रेशन का शिकार था. डॉक्टरों ने यह भी बताया कि PUBG में कॉम्पिटिशन के कारण वह मानसिक तनाव से भी गुजर रहा था. बताया गया कि कुछ दिन इलाज के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया.

जानकारी के मुताबिक पिछले महीने की 26 तारीख को युवक ने दायें पैर और हाथ में मूवमेंट ना होने की शिकायत की, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. उसे देखने वाले न्यूरोफिजिशन डॉ. के विनोद कुमार ने हताया उसका पूरा ध्यान सिर्फ गेम पर रहता था, इसलिए ना वह खाता-पीता था और ना ही सोता था. उन्होंने बताया कि एक महीने के लिए जब उसे गेम की लत लग गई थी, वह 6-7 घंटे हर दिन खेलता था और इसी बीच उसका वजन भी 3-4 किलो कम हो गया था.

डॉ. कुमार ने बताया कि जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो वह पूरी तरह होश में नहीं था, जिसकी वजह से वह सही से जवाब नहीं दे पा रहा था. लड़के की मां ने बताया कि वह रात 9 बजे से लेकर सुबह 3-4 बजे तक गेम खेलता रहता था. इस बीच वह रुक कर सिर्फ न्यूजपेपर बांटने जाया करता था. दोपहर में कॉलेज के समय भी उसे जब मौका मिलता था, वह गेम खेलने लगता था. मां ने कहा कि छुट्टी के दिन वह पूरा दिन गेम खेल कर ही बिताता था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER