पाली / ऑन डिमांड वाहन चोरी करने वाले गिरोह के 2 आरोपी गिरफ्तार

Zoom News : Nov 15, 2019, 11:14 AM

पाली पुलिस ने ट्रैक्टर व पिकअप चोरी करने वाली राज्यस्तरीय गैंग का पर्दाफाश कर दो कुख्यात मुल्जिमों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। केंद्रीय कारागृह जोधपुर में हत्या के प्रकरण में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा कुख्यात आरोपी रामदीन जेल में बैठे हुए बाहर अपने गुर्गों से ऑन डिमांड वाहन चोरी की वारदात करवाता है। वाहन बेचकर मिले पैसों को स्वयं के खातों में जमा करवा लेता है।

पुलिस अधीक्षक पाली श्री आनंद शर्मा ने बताया कि वाहन चोरियों की घटनाओं की रोकथाम के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पाली श्री रामेश्वर लाल व वृत्ताधिकारी सोजत सिटी श्री चंदन सिंह के सुपरविजन तथा थानाधिकारी सोजत सिटी श्री रामेश्वर भाटी के नेतृत्व में सोजत थाने से एक टीम गठित की गई। 

श्री शर्मा ने बताया कि गठित टीम ने दो कुख्यात वाहन चोरों मुन्ना राम चौकीदार (20) निवासी थाना कालू जिला पाली व सीताराम बावरी (20) निवासी थाना मेड़ता सिटी नागौर को गिरफ्तार कर पांच और आरोपियों को नामजद किया है जिनकी तलाश जारी है। प्रारंभिक पूछताछ में पांच वारदातों का खुलासा करते हुए दो ट्रैक्टर व एक ट्रॉली बरामद की है। उनसे वह भी वारदातें खुलने की संभावना है।

आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा सरगना जेल से ही करता है गिरोह को ऑपरेट

श्री शर्मा ने बताया कि गिरोह का सरगना जैतारण निवासी रामदीन बावरी है जो वर्तमान में केंद्रीय कारागार जोधपुर में हत्या व लूट के प्रकरण में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा है। रामदीन जेल से ही गिरोह को ऑपरेट करता है। मोबाइल से अपनी गैंग के मुख्य सदस्य बलवीर बावरी व मुन्नाराम तथा खेताराम बावरी से ट्रैक्टर व पिकअप चोरी करवा उसे बिकवा भी देता है। 

चोरी के वाहन से मिले रुपयों में से अपने गुर्गों को कुछ राशि दे शेष राशि अपने खाते में जमा करवा लेता है। जेल के बाहर इस गैंग का मुख्य सरगना बलवीर है जो रामदीन के कहे अनुसार वाहनों की चोरीया कर रामदीन के निर्देश पर कार्रवाई को अंजाम देता है। 

ऑन डिमांड की जाती है वाहन की चोरी

उन्होंने बताया कि रामदीन चोरी से पूर्व ही ग्राहक तैयार कर उसकी मांग के अनुसार ट्रैक्टर या पिकअप के मॉडल के अनुसार ही अपने गैंग के सदस्यों से वाहन चोरी करवाता है व दूसरे या तीसरे दिन ग्राहक को डिलीवरी दे दी जाती है।