दिल्ली / बंदरों का इस्तेमाल कर दिल्ली में लोगों को डराकर लूटने के आरोप में 2 युवक गिरफ्तार

Zoom News : Apr 09, 2021, 05:06 PM
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कहा कि लोगों को धमकाने और लूटने के लिए बंदरों का इस्तेमाल करने के आरोप में शुक्रवार को दिल्ली (दिल्ली) में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। शहर के मध्य में स्थित चिराग दिल्ली बस स्टैंड के पास बलवान नाथ और विक्रम नाथ, दोनों को पुलिस गिरफ्तार किया।

दोनों बंदरों को वन्यजीव एसओएस सेंटर भेजा गया है। पुलिस के अनुसार, लोगों को डराने और पैसे चुराने के लिए बंदरों का इस्तेमाल करने वाले पुरुषों की अजीबोगरीब घटनाएं पहली बार 2 मार्च को सामने आईं। इनका एक तीसरा सहयोगी, अजय जिसने भी लोगों को धमकाने और लूटने के लिए बंदरों का इस्तेमाल किया था अभी फ़रार है।

एक वकील ने पुलिस को सूचना दी कि बंदरों के साथ तीन लोगों ने उसे घेर लिया और जबरदस्ती 6,000 रुपये लूट लिए। वकील ने कहा कि जब वह एक ऑटोरिक्शा में था, तो लोगों ने बंदरों को उसके बगल में बैठा दिया और उसे धमकाया और पैसे की मांग की। जब अधिवक्ता ने अपना बटुआ निकाला, तो दोनों ने उसे छीन लिया और भाग निकले।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, “मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में डकैती के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 392 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधान जोड़े गए हैं।” वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चूंकि यह “बंदरों से जुड़ा एक अजीब मामला था, अपराधियों को पकड़ने के लिए एक समर्पित टीम गठित की गई थी।”

अधिकारी ने कहा कि टीम ने कई सीसीटीवी से फुटेज को स्कैन किया और मुखबिरों के इनपुट के आधार पर दिल्ली में और आसपास छापे मारे। अधिकारी ने कहा, “गुरुवार को हमारी टीम को एक सूचना मिली कि बंदरों के साथ दो लोग चिराग दिल्ली बस स्टैंड में मौजूद हैं। हमने सूचना पर कार्रवाई की और उन्हें पकड़ लिया।” पुलिस के मुताबिक, इन लोगों ने करीब तीन महीने पहले तुगलकाबाद किला के जंगली इलाकों से बंदरों को पकड़ा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER