Uttar Pradesh / लखीमपुर में सगी बहनों की पेड़ से लटकी लाश मिली, दिन में हुई थी अगवा

Zoom News : Sep 14, 2022, 10:03 PM
लखीमपुर खीरी के निघासन इलाके में बुधवार की शाम दो सगी दलित नाबालिग बहनों की लाश एक ही पेड़ पर लटकी मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक युवतियों की मां का आरोप है कि तीन युवक बाइक से आए और उसकी बेटियों को खींच ले गए थे। उनका आरोप है कि इन्हीं लोगों ने उनकी बेटी की हत्या कर उसे पेड़ से लटका दिया। घटना के बाद निघासन में भारी तनाव का माहौल है। लोगों ने चौराहा जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने घटनास्थल पर जा रहे एसपी संजीव सुमन को भी घेर लिया। उधर घटना की सूचना पर लखनऊ से आईजी लक्ष्मी सिंह भी गांव पहुंच रही हैं।

निघासन कोतवाली क्षेत्र के गांव तमोलिनपुरवा के बाहर एक दलित परिवार रहता है। घर पर दो बेटियां और उनकी बीमार मां थी। शाम करीब पांच बजे इस गांव से करीब पौन किलोमीटर दूर गन्ने के खेत में लगे एक खैर के पेड़ से दो सगी नाबालिग बहनों के शव लटकते मिले। दोनों के शव एक ही दुपट्टे से एक ही पेड़ से लटक रहे थे। एक किशोरी के पैर भी जमीन पर लग रहे थे। शव देखकर गांव वालों ने हंगामा शुरू कर दिया। इन किशोरियों की मां ने गांव वालों को बताया कि कुछ देर पहले एक बाइक से आए तीन युवक उसकी दो बेटियों को जबरदस्ती खींचकर गन्ने के खेत में ले गए थे। उसने विरोध किया तो उसे लात मारकर गिरा दिया। उसने बेटियों को अगवा कर उनकी हत्या किए जाने का आरोप लगाया। 

सूचना पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। पुलिस ने किसी तरह से शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा। इस पर गांव वाले भड़क गए और निघासन चौराहे पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। एसपी संजीव सुमन ने बताया कि दो किशोरियों के शव मिले हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। सीओ निघासन संजय नाथ तिवारी ने बताया कि किशोरी की मां हत्या का आरोप लगा रही है लेकिन अभी तक कोई लिखित तहरीर नहीं दी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER