क्रिकेट / 20-वर्षीय कार्तिक त्यागी ने अंतिम ओवर में 4 रन डिफेंड कर राजस्थान को 2 रन से दिलाई जीत

Zoom News : Sep 22, 2021, 08:06 AM
RR vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज में तीसरे मुकाबले में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हरा दिया। पंजाब किंग्स को जीतने के लिए आखिरी औवर में 4 रन चाहिए थे लेकिन कार्तिक त्यागी ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए सिर्फ एक रन  दिया और राजस्थान को जीत दिला दी। इस जीत के बाद प्वॉइंट टेबल में राजस्थान रॉयल्स की टीम पांचवे पायदान पर पहुंच गई है। वो इस जीत से पहले छठे पायदान पर थी। पंजाब किंग्स हार के बाद सातवें नंबर पर है।

अगर लेटेस्ट प्वॉइंट टेबल की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स टॉप पर बनी हुई है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स  प्वॉइंट टेबल में दूसरे पायदान पर है। आरसीबी प्वॉइंट टेबल में तीसरे पायदान है। आईपीएल के दूसरे हाफ में उसे अपने पहले मुकाबले में केकेआर के हाथों हार मिली थी। इसका असर उसके नेट रन रेट पर भी दिखा। प्वॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस है। केकेआर  प्वॉइंट टेबल में छठे नंबर पर है। सनराइजर्स हैदराबाद प्वॉइंट टेबल में सबसे आखिरी पायदान पर है। 

मंगलवार को हुए मैच की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 185 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। पंजाब किंग्स की तरफ से  अर्शदीप सिंह ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए।  186 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स 4 विकेट खोकर 182 रन ही बना पाई। पंजाब की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 67 और केएल राहुल ने 49 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कार्तिक त्यागी ने 2 और चेतन सकारिया और राहुल तेवातिया ने एक-एक विकेट लिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER