Viral News / 21 साल की लड़की को है ऐसा डिसऑर्डर, नहीं रहती गर्लफ्रेंड और परिवार भी याद

Zoom News : Mar 18, 2021, 08:01 AM
USA: आमिर खान ने फिल्म गजनी में एक आदमी की भूमिका निभाई थी, जो एक भयानक चोट खाने के बाद अल्पकालिक स्मृति हानि का शिकार बन जाती है और हर 15 मिनट में चीजों को पूरी तरह से भूल जाती है। 21 साल की टिकट की एक समान कहानी भी है। मेगन जैक्सन नाम की यह युवा महिला दुर्लभ स्थिति से गुजर रही है, जिसके कारण उन्हें अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में बहुत सारी समस्याएं आ रही हैं। 

मेगन में पांच साल पहले एक कार्यात्मक न्यूरोलॉजिकल विकार था। जब भी मेगन बहुत उत्साहित होता है, हंसता है और एक बहुत ही मजबूत आवाज सुनता है, तो उनकी याददाश्त खो जाती है जो लंबे समय तक चलती है। इंग्लैंड के वेस्ट यॉर्कशायर में रहने वाले मेगन कहते हैं कि इस विकार के कारण, उसका जीवन पूरी तरह से बदल गया है। मेगन को अपने समलैंगिक साथी से संबंधित कई चीजें लिखनी हैं क्योंकि वे उन्हें भूल जाते हैं।

मेगन ने कहा कि कभी-कभी मैं अपनी गर्लफ्रेंड को भूल जाता हूं। कभी-कभी ऐसा होता है कि मैं अपने परिवार के सदस्यों को भी भूल जाता हूं। कुछ घंटों के बाद, मैं सामान्य हो जाता हूं। हालांकि, मेरे पास बहुत मानसिक तनाव भी है। इसके अलावा, कई बार मैं बाजार से कुछ खाद्य पदार्थ लाता हूं जो मुझे पसंद नहीं है और अगले दिन मैं इन खाद्य पदार्थों पर इंडुलसन खर्च करके परेशान हो जाता हूं। 

मेगन की परिस्थितियों के कारण, उनके रिश्तों में बहुत परेशानी हुई है। मेगन की गर्लफ्रेंड्स उनके लिए किसी भी आश्चर्य की योजना नहीं है क्योंकि यह उनकी स्थिति खराब कर सकती है। मेगन ने कहा कि हम पिछले कुछ महीनों से डेटिंग कर रहे हैं लेकिन उन्हें बहुत नुकसान हुआ है। मैं अपनी गर्लफ्रेंड को कम से कम चार बार भूल गया हूं। 

मेगन ने कहा कि मेरी गर्लफ्रेंड्स हालांकि मुझे बहुत सारी देखभाल होती है। वह मेरे लिए एक दैनिक डायरी लिखता है। ये बिल्कुल फिल्म 50 की पहली तारीखों की तरह हैं। कभी-कभी ऐसा होता है कि कोई सामने से आता है और कहता है कि यह आपकी प्रेमिका स्टार है और मैं ऐसी चीजों को सुनकर आश्चर्यचकित हूं और कई बार ऐसा हुआ है कि मुझे यह भी नहीं लगता कि अगर मैं समलैंगिक नहीं हूं तो संभव हो सकता है। ऐसी परिस्थितियों के बावजूद मेरी गर्लफ्रेंड्स काफी हैं

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER