कोरोना वायरस / स्पेन के 21 साल के फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया की वायरस के चपेट में आने से हुई मौत

AajTak : Mar 17, 2020, 12:32 PM
स्पेनिश: कोरोना वायरस के प्रकोप से खेल जगत आहत है। कोरोना के लगातार बढ़ते खतरे के बीच एक बुरी खबर आई है। स्पेन के 21 साल के फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया भी इस जानलेवा वायरस के चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई।

स्पेनिश लीग की सेकेंड डिविजन युवा टीम एटलेटिको पोर्टाडा अल्टा के कोच फ्रांसिस्को गार्सिया को गंभीर COVID-19 के लक्षण पाए जाने के बाद स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ले जाए जाने के बाद वह ल्यूकेमिया से पीड़ित पाए गए।

क्लब ने इस युवा कोच के निधन पर गहरी संवेदना जताते हुआ कहा है, 'हम अपने कोच फ्रांसिस्को गार्सिया के परिवार, दोस्तों और करीबी दोस्तों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जो दुर्भाग्य से हमें छोड़कर चले गए। फ्रांसिस अब हम आपके बिना क्या करेंगे!'

स्थानीय मीडिया ने चिकित्सा विशेषज्ञों के हवाले से कहा कि गार्सिया की जान बच सकती थी, अगर वह ल्यूकेमिया से पीड़ित नहीं होते। कोरना वायरस से जान गंवाने वाले गार्सिया अपने क्षेत्र के पांचवें सबसे कम उम्र के शख्स हैं।

पिछले हफ्ते कोराना वायरस की चपेट में आए स्पेन के गार्सिया का रविवार को निधन हो गया। उन्हें मलागा के क्षेत्रीय अस्पताल भेजा गया था। स्पेन कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक है, जहां 300 से अधिक मौतें हुई हैं और 9,000 से अधिक मामलों की पुष्टि की गई है।

दुनियाभर में इस खतरनाक वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 7,000 के पार जा चुका है। 170,000 से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER