विशेष / आबादी बढ़ाने के लिए सरकार की पेशकश; आइलैंड में मिलेगा मुफ्त घर और हर महीने 40 हजार

Dainik Bhaskar : Aug 09, 2019, 06:12 PM
एथेंस. ग्रीस के आइलैंड एंतिकेथेरा पर आबादी बढ़ाने के लिए सरकार ने लोगों को ऑफर दिया है। यहां रहने के लिए आपको मुफ्त में घर और जमीन के साथ पहले तीन साल तक हर महीने 565 डॉलर यानी करीब 40 हजार रुपए भी मिलेंगे। क्रेट आइलैंड के पास बसा एंतिकेथेरा अपने साफ-सुथरे पानी और चट्टानों के लिए मशहूर है।

यह आइलैंड 20 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैला है और करीब 24 लोग रहते हैं। सरकार को डर है कि ये लोग भी इस इलाके छोड़ सकते हैं। इसलिए इसलिए यहां की ऑर्थोडोक्स चर्च और लोकल गवर्नमेंट ने यह पेशकश की है।

बेकिंग, फिशिंग और कंस्ट्रक्शन के लोगाों को होगी कमाई

आइलैंड में रहने का ऑफर कुछ लोगों को पसंद भी आया है। अब तक चार परिवार इसके लिए आवेदन कर चुके हैं। इसके बाद यहां लंबे समय से बंद हो चुके स्कूल भी खुल गए हैं। स्कूल खुलने के बाद से आइलैंड में रहने वालों को राहत मिली है।

उन्हें उम्मीद है कि एक बार फिर से यहां लोग रहने आएंगे। फिलहाल आइलैंड का पोतामोस ऐसा गांव बचा है, जहां कोई नहीं रह रहा है, इसलिए यहां बेकिंग, फार्मिंग, फिशिंग और कंस्ट्रक्शन से जुड़े लोगों को बुलाया जा रहा है।

स्थानीय काउंसिल के प्रेजीडेंट आंद्रेज चेरचेलकिस के मुताबिक, बेकिंग, कंस्ट्रक्शन और फिशिंग ऐसे प्रोफेशन हैं, जिनमें हम अच्छी कमाई का आश्वासन दे सकते हैं। यहां रहने के लिए अप्लाई करने वाले लोगों को बस कुछ आसान सी शर्तें माननी होंगी जो स्थानीय सरकार लागू करेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER