Coronavirus / अमेरिका में कोरोना से 2,400 लोगों की मौत, ट्रंप ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई सोशल डिस्टेंसिंग

AMAR UJALA : Mar 30, 2020, 09:49 AM
वाशिंगटन | अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार आ रही बढ़ोतरी को देखते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को सामाजिक दूरी वाले दिशा-निर्देशों को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। उन्होंने इस बात की जानकारी व्हाइट हाउस में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दी। अमेरिका कोविड-19 से प्रभावित होने वाला दुनिया का सबसे अधिक संक्रमित देश बन चुका है।

अमेरिका में अब तक इस संक्रमण की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या एक लाख 37 हजार से ज्यादा हो चुकी है। राष्ट्रपति ने कहा, 'हम अपने दिशा निर्देशों को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाने वाले हैं। जिससे इस वायरस के फैलाव को धीमा किया जा सके। आप लोग जितनी अच्छी तरह से काम करेंगे, उतनी जल्दी यह बुरा सपना खत्म हो जाएगा।' 

ट्रंप ने कहा कि मंगलवार को हम अपनी इस योजना को अंतिम रूप दे देंगे और अमेरिकी लोगों के लिए सभी जरूरी चीजों और नीतियों के बारे में विस्तार से बताएंगे। जब एक संवाददाताओं ने कोरोनोवायरस की मौत की संख्या के बारे में उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि इसकी संख्या ईस्टर (12 अप्रैल) तक कम होने की संभावना है।

ट्रंप ने कहा, 'ईस्टर पर... मौत का आंकड़ा होना शुरू हो जाएगा।' वर्तमान में अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से 2,400 लोगों की मौत हो चुकी है। ट्रंप प्रशासन ने 16 मार्च से अपने देश में सामाजिक दूरी के दिशानिर्देश जारी किए थे ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके।

क्वारंटाइन की जरूरत नहीं

कोरोना वायरस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि क्वारंटाइन की जरुरत नहीं है। आज रात सीडीसी के राज्यपाल इस बारे में फैसला लेंगे। मालूम हो कि अमेरिकी सरकार भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच देश में फंसे अमेरिकी नागरिकों को निकालने की व्यवस्था कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER