IPL / राजस्थान रॉयल्स के कप्तान सैमसन पर स्लो ओवर रेट के कारण लगा ₹24 लाख का जुर्माना

Zoom News : Sep 26, 2021, 05:33 PM
क्रिकेट डेस्क: राजस्थान रॉयल्स के लिए शनिवार का दिन कुछ अच्छा नहीं रहा, जहां पहले टीम को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 33 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, मैच के बाद टीम के कप्तान संजू सैमसन पर बड़ा जुर्माना लगाया गया है। लगातार दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम को धीमी ओवर गति के तहत दोषी पाया गया है, जिसके बाद कप्तान सहित सभी खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया गया है।

संजू सैमसन सहित सभी खिलाड़ियों पर लगा जुर्माना

राजस्थान रॉयल्स ने जब पंजाब किंग्स को पिछले मैच में हराया था, तब भी संजू सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में भी उनसे वही गलती हुई और इस मैच में भी टीम तय समय के भीतर ओवर नहीं खत्म कर पाई। सैमसन को इस बार अपनी जेब से 24 लाख रुपए देने होंगे, जबकि टीम के बाकी खिलाड़ियों को मैच का 25 फ़ीसदी यानी छह लाख रुपए देने होंगे।

नियमों के मुताबिक, हर टीम को 90 मिनट के अंदर 20 ओवर फेंकने होते हैं जिसमें दो स्ट्रैटेजिक टाइम आउट भी शामिल होते हैं, जिसकी अवधि ढाई मिनट की होती है। अगर तीसरी बार भी कप्तान से ये गलती होती है तो एक मैच का प्रतिबंध लग जाएगा, साथ ही 24 की जगह 30 लाख रुपये का जुर्माना भी देना होगा।

दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले में सैमसन के बल्ले से आया अर्धशतक

दिल्ली कैपिटल्स टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम कप्तान संजू सैमसन के 53 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 70 रन की पारी के बावजूद 20 ओवर में छह विकेट पर 121 रन ही बना सकी। मैच के बाद राजस्थान की बल्लेबाजी को देख सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर लताड़ा और संजू सैमसन को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER