समाज का खौफ / 24 साल की लड़की ने दूसरे समाज के लड़के से की शादी, घरवालों ने की सामूहिक आत्महत्या

AajTak : Feb 11, 2020, 02:55 PM

महाराष्ट्र में एक 24 साल की लड़की ने दूसरे समाज के लड़के साथ शादी की तो लड़की के माता-पिता और भाई ने ऐसा कदम उठाया कि पूरा इलाका सदमे में आ गया। लड़की के माता-पिता और भाई ने एक साथ कुएं में कूदकर जान दे दी। यह घटना गड़चिरौली जिले की है।

गड़चिरोली शहर में रविंद्र वरगंटीवार की बेटी का दूसरे कास्ट के लड़के से प्रेम संबंध था। लड़की ने अपने पिता से कहा कि उसी लड़के से शादी करनी है। परिवार वालों को यह प्रेम विवाह मंजूर नहीं था तो इनकार कर दिया।

इसके बाद बेटी प्रेम विवाह ही करने की बात कहते हुए शनिवार को घर से निकल गई। रविवार को तीर्थक्षेत्र मार्कंडादेव मंदिर में उसने विवाह कर लिया।

इस शादी से परिजन काफी दुखी हो गए। परिवार के अन्य लोगों ने उनको समझाने के बाद भी वरगंटीवार परिवार काफी मानसिक तनाव में आ गया। इसी के तहत तीनों ने सामूहिक आत्महत्या करने का निर्णय लिया।

सोमवार को दोपहर 12 से 1 बजे के दौरान आनंदनगर परिसर की खुली जगह के कुओं के पास पहुंचे। वहां अपने पास का सामान कुएं के किनारे निकालकर तीनों एक साथ कुएं में कूद गए।

घटना की जानकारी शहर में फैलते ही नागरिकों की घटना स्थल पर भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर तीनों के शव कुएं से बाहर निकाले। मरने वालों के नाम रविंद्र नागोराव वरगंटीवार (50), वैशाली रविंद्र वरगंटीवार (43) व साईराम रविंद्र वरगंटीवार (19) हैं।