COVID-19 Update / एक स्कूल में 25 बच्चे और हेड मास्टर कोरोना पॉजिटिव, सरकार ने दिए स्कूलों में टेस्ट कराने निर्देश

Zoom News : Jan 09, 2021, 09:17 AM
बिहार के मुंगेर जिले के एक स्कूल और गया जिले के एक स्कूल के मुख्य मास्टर कोरोना पॉजिटिव में 25 बच्चे मिले हैं। गुरुवार को परीक्षण शिविर में कोरोना जांच के दौरान ये सकारात्मक मामले सामने आए। इसके बाद, बिहार सरकार ने राज्य भर के स्कूलों में छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों की एक यादृच्छिक कोरोना परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है।

कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद मुंगेर के सिविल सर्जन ने कहा कि कन्टेनमेंट ज़ोन घोषित करने के अलावा, अन्य स्कूलों के बच्चों को भी कैविड टेस्ट दिया जाएगा। कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद लोग डरे हुए हैं।

दरअसल, बिहार सरकार के आदेश के एक दिन बाद, 4 जनवरी से, बच्चों ने 9 वीं से 11 वीं कक्षा के बच्चों के लिए स्कूल खोलने की घोषणा के बाद से स्कूलों में आना शुरू कर दिया है। इसके बाद असरगंज प्रखंड के अमैया पंचायत स्थित उच्च विद्यालय में कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।

कोरोना मामला सामने आने के बाद, मेडिकल टीम सभी सकारात्मक बच्चों के परिवार और संपर्कों का पता लगाएगी और उन सभी का परीक्षण करेगी। उन क्षेत्रों को कंटेनर जोन घोषित करके, अन्य स्कूलों के बच्चों को भी कोरोना जांच के अधीन किया जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री ने अपील की है कि कोरोना वायरस अभी तक नहीं मिटा है। इसलिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER