देश / कांग्रेस के 25 विधायक संपर्क में हैं लेकिन उनका कचरा लेना नहीं चाहते: पंजाब में केजरीवाल

Zoom News : Nov 23, 2021, 06:33 PM
अमृतसर: पंजाब विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को अमृतसर मीडिया से बात करते हुए यह खुलासा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के करीब 25 विधायक और 2-3 सांसद हमारे संपर्क में हैं जो 'आप' में आना चाहते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस में कई लोग हमारे संपर्क में हैं, लेकिन हम उनका कचरा नहीं लेना चाहते। अगर हम ऐसा करना शुरू कर दें तो मैं आपको चुनौती देता हूं कि पंजाब में कांग्रेस के 25 विधायक और 2-3 सांसद आज शाम तक हमारे साथ आ जाएंगे। ये विधायक और सांसद लगातार हमारे संपर्क में हैं और हमसे जुड़ना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि हर बार चुनावों से पहले नेताओं द्वारा दल-बदल आम बात है, जिन्हें टिकट नहीं मिलते वो नाराज होकर पार्टी छोड़ देते हैं। जब उन्हें मनाने की कोशिश की जाती है तो कुछ लोग मान जाते हैं और कुछ लोग नाराज होकर दूसरी पार्टी में चले जाते हैं।

इस दौरान केजरीवाल ने पंजाब में खाली पड़े पदों पर शिक्षकों की भर्ती का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि एक तरफ शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं और दूसरी तरफ शिक्षक बेरोजगार घूम रहे हैं। अगर पंजाब में हमारी में सरकार बनती है तो सबसे पहले हम परीक्षा करवाकर कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे सारे शिक्षकों को पक्का करेंगे, जिससे कि शिक्षकों को रोजगार और बच्चों को शिक्षक मिल सकें। हमारी चन्नी साहब से अपील है कि आप इन शिक्षकों की मांग पूरी करें। 

हर महिला को 1,000 रु प्रति माह दिए जाएंगे

केजरीवाल ने सोमवार को मोगा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि यदि पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में 'आप' सत्ता में आती है, तो राज्य में हर महिला के खाते में एक हजार रुपये प्रति माह भेजे जाएंगे। केजरीवाल ने मुफ्त सेवाओं के अपने वादों की सूची में एक और वादा जोड़ते हुए कहा था कि मैं आज एक घोषणा करना चाहता हूं। पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार बनाएगी। हम राज्य में 18 साल से अधिक आयु की हर महिला के खाते में हर महीने एक हजार रुपए भेजेंगे। उन्होंने कहा कि जिन बुजुर्ग महिलाओं को पेंशन मिल रही है, उन्हें भी यह राशि दी जाएगी। केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को पंजाब आए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER