Crime / 6000 का लोन नही चुका तो 25 साल के लड़के ने लगा ली फांसी, मौत

Zoom News : Jan 11, 2021, 07:23 AM
दिल्ली के द्वारका इलाके में हरीश नाम के एक युवक ने एक ऐप के जरिए तत्काल लोन के जाल में फंसकर आत्महत्या कर ली। हरीश की उम्र 25 साल थी। जानकारी के मुताबिक, उसने ऐप से मामूली रकम उधार ली थी। लेकिन कुछ कर्ज बाकी था। इसको लेकर हरीश पर दबाव डाला जा रहा था, जिसके बाद उसने 25 नवंबर की शाम घर के अंदर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

परिवार के सदस्यों के अनुसार, दुर्घटना की जानकारी शाम को मिली जब हरीश की दादी दूध लेकर घर पहुंची। उसने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया, लेकिन जब किसी ने दरवाजा नहीं खोला, तो उसने खिड़की से झांक कर देखा। उसने देखा कि हरीश चुन्नी के सहारे पंखे से लटक रहा था। जिसके बाद उसने शोर मचाया। लोग आसपास आए और हरीश को पंखे से उतारकर नजदीकी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस को तुरंत घटना की जानकारी दी गई। जिसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और परिवार के सदस्यों के बयानों पर असामान्य मौत की जांच शुरू कर दी

द्वारका डीसीपी के मुताबिक, हरीश की बहन सोमा मीना का कहना है कि 25 नवंबर को ही उसके फोन पर अलग-अलग नंबरों से कॉल आ रहे थे। जिसमें बताया गया कि हरीश ने छह हजार का कर्ज लिया है और वह तीन हजार नहीं लौटा रहा है। सोमा के मुताबिक, जब उसने अपने भाई से पूछा, तो उसने कहा कि उसका फोन हैक हो गया है।

हरीश की बहन सोमा ने आखिरी बार 25 नवंबर की सुबह हरीश से बात की और उनसे मुलाकात की। सोमा के अनुसार, हर दिन की तरह हरीश उस दिन भी दुकान गया था। वह बाकी दिनों में शाम को देर से आता था, लेकिन उस दिन वह एक घंटे में लौट आया था। जिसके बाद सोमा उससे पूछती है कि मामला क्या है? तो उसने कुछ नहीं कहा और दरवाजा बंद कर दिया।

जिसके बाद सोमा अपने ऑफिस गई और उसी दिन शाम को पता चला कि हरीश ने आत्महत्या कर ली है। परिवार के सदस्यों का कहना है कि उनके पास कई रिश्तेदारों के पास हरीश का कर्ज नहीं चुकाने के बारे में फोन आया था

दरअसल, परिवार वालों को समझ नहीं आया कि हरीश ने ऑनलाइन लोन लिया था या नहीं? इससे पहले, हरीश ने आत्महत्या कर ली। हरीश की दूसरी बहन ने कहा कि उसके पास भी फोन आया था लेकिन वह उसे नहीं उठा सकी।

परिवार के सदस्यों का कहना है कि उन्हें बाद में पता चला कि व्हाट्सएप पर एक ग्रुप भी बनाया गया था, जिसका नाम हरीश नंद किशोर फ्रॉड था और हरीश के कुछ रिश्तेदारों को भी इसमें जोड़ा गया था। यही नहीं, उसे और लोगों को जोड़ने की धमकी दी गई, जिसके बाद हरीश ने आत्महत्या कर ली।

पुलिस का कहना है कि उन्हें परिवार की ओर से लोन ऐप से जुड़ी कोई शिकायत नहीं दी गई थी। लेकिन अब यह बात हमारी जानकारी में आई है, हम इसकी भी जांच करेंगे। साइबर एक्सपर्ट का कहना है कि ऐसे किसी भी ऐप से लोन लेने से बचना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER