क्रिकेट / दूसरे टी20I में भारत ने प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव किए; सूर्यकुमार व ईशान करेंगे डेब्यू

Zoom News : Mar 14, 2021, 08:01 PM
अहमदाबाद: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में बड़े और अहम बदलाव किए हैं। बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को डेब्यू करने का मौका मिला है। वहीं, शिखर धवन को इस मैच से बाहर रखा गया है। उधर, इंग्लैंड ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मार्क वुड की जगह टॉम करन को शामिल किया गया है। ऐसे में आइए जानते हैं कि भारतीय टीम किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरी है।

ओपनर्स:

दूसरे टी-20 में टीम प्रबंधन ने शिखर धवन को आराम दिया है। धवन की जगह इशान किशन को डेब्यू करने का मौका मिला है। ऐसे में केएल राहुल के साथ इशान किशन ओपनिंग करते नजर आएंगे।

मध्यक्रम: 

कप्तान विराट कोहली भले ही लगातार फेल हो रहे हैं और पिछली पांच अंतरराष्ट्रीय पारियों में तीन बार शून्य पर आउट हुए हैं, बावजूद इसके वह मीडिल ऑर्डर की भूमिका अदा करते नजर आएंगे और मध्यक्रम की कमान संभालेंगे। उनके अलावा पिछले मैच में शानदार पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर से इस मैच में भी शानदार पारी की उम्मीद होगी। इसके अलावा अक्षर पटेल की जगह सूर्यकुमार यादव को डेब्यू करने का मौका मिला है। वह पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं।

ऑलराउंडर्स/विकेटकीपर

टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भले बड़ी पारी नहीं खेल पाए बावजूद इसके वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। पिछले मैच में ऋषभ पंत भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन्हें एक और मौका दिया है। वह विकेटकीपिंग करते नजर आएंगे।

गेंदबाजी

भारतीय टीम ने गेंदबाजी में एक बदलाव नहीं किया है। पिछले मैच का हिस्सा रहे अक्षर पटेल को बाहर रखा गया है। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है। टीम इंडिया ने पहले मैच में तीन स्पिनरों पर दांव खेला था जो पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ। युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल ना तो रनों पर लगाम लगा पाए और नाहीं अधिक विकेट चटका पाए। भारत ने कुल 93 गेंदें फेंकी जिनमें स्पिनर्स ने 57 गेंदें डाली और दो विकेट लेकर 86 रन लुटाए। वहीं, भारतीय तेज गेंदबाज पहले मैच में सिर्फ 36 गेंदें ही फेंक पाए और 44 रन दिए। तेज गेंदबाजी की भूमिका भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर अदा करेंगे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER