उत्तर प्रदेश / पुलिस से की 3 तलाक की शिकायत, बेटी के सामने पति ने जिंदा जलाया

AajTak : Aug 20, 2019, 04:11 PM
उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में तीन तलाक का मामला जानलेवा बन गया. वहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक कह कर घर से निकाल दिया. पत्नी ने पुलिस से शिकायत कर दी. बस यही बात उसके पति को इतनी नागवार गुजरी कि उसने अपनी पत्नी को बेटी के सामने ही जिंदा आग के हवाले कर दिया. जिससे उस महिला की दर्दनाक मौत हो गई. घटना को अंजाम देकर आरोपी और उसका परिवार फरार हो गया.

दिल दहला देने वाली यह वारदात श्रावस्ती के कोतवाली थाना क्षेत्र की है. जहां गदरा गांव में रहने वाले नफीस और उसकी पत्नी के बीच कुछ विवाद हुआ. इसके बाद मुंबई में काम करने वाले नफीस ने सईदा को फोन पर ही तीन तलाक दे दिया. इसके बाद वह 15 अगस्त को गांव में वापस आया. उसे पता चला कि उसकी पत्नी ने पुलिस ने उसकी शिकायत की है.

सईदा के पिता रमजान खान के मुताबिक उनका दामाद नफीस उनकी बेटी को परेशान करता था. उसने फोन पर ही उनकी बेटी को तीन तलाक दे दिया था. इसके बाद उनकी बेटी कोतवाली में पति की शिकायत लेकर पहुंची थी. लेकिन पुलिसवालों ने उसकी शिकायत नहीं ली. बीती 15 अगस्त को नफीस गांव आया तो पुलिस ने दोनों को थाने बुलाया और समझाया. लेकिन नफीस के मन में कुछ और ही था.

शुक्रवार की दोपहर नफीस ने सईदा को मायके जाने के लिए बोल दिया. दोनों के बीच इसी बात पर झगड़ा हो गया. इसी दौरान वहां सईदा के सास-ससुर और अन्य लोग भी वहां आ गए. आरोप है कि उसी दौरान सईदा के ससुर ने उसके बाल पकड़े और पति नफीस ने अन्य घरवालों के साथ मिलकर उसके ऊपर केरासिन ऑयल डाल दिया और आग लगा दी. जिसकी वजह से सईदा की तड़प तड़प कर मौत हो गई.

घटना के बाद पुलिस हरकत में आ गई. लेकिन आरोपी और उसका पूरा परिवार फरार है. हालांकि पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव का दावा है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. साथ ही महिला की शिकायत पर पहले कार्रवाई क्यों नहीं की गई, इस बात की जांच भी की जाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER