राजस्थान / जयपुर में तालाब में डूबकर 3 बहनों की मौत

Zoom News : Sep 09, 2021, 07:53 PM
जयपुर के बगराना में गुरुवार को रिंग रोड के पास बरसाती पानी से भरे तालाब में डूबने से तीन बहनों की मौत हो गई। इसमें 13 वर्षीय अनिता नायक, 16 वर्षीय मैना नायक और 8 वर्षीय संजू नायक शामिल हैं। 13 वर्षीय पूजा नायक को बचा लिया गया। ये चारों लड़कियां कानोता इलाके में बगराना कच्ची बस्ती से करीब आधा किलोमीटर दूर बकरियां चराने गई थीं।


रिंग रोड के किनारे तालाब में बारिश का पानी भरा हुआ था। दो नहाने उतर गईं। गहराई होने के कारण 2 डूबने लगीं। इनको बचाने गईं 2 लड़कियां डूब गईं। सभी ने पानी में छटपटाते हुए हाथ पैर मारे। चीखने चिल्लाने लगीं तो नजदीक ही बकरियां चरा रहे 17 वर्षीय चरवाहे ओम नायक ने देखा।


15 फीट लंबा बांस फेंककर तीन बच्चियों को बाहर खींच लिया चरवाहा


ओम नायक ने बांस लड़कियों की तरफ फेंका। तीन बच्चियों को किसी तरह खींचकर पानी के बाहर ले आया। इनमें से दो की मौत हो गई। तीसरी बच गई। वहीं, चौथी बच्ची पानी से बाहर नहीं निकल सकी।


जयपुर से घटनास्थल पर पहुंचे सिविल डिफेंस के गोताखोरों ने करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद पानी में डूबी बच्ची के शव को बाहर निकाला। इस बीच हादसे का पता चलने पर बगराना बस्ती में रहने वाले परिजन और स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचे। वे बच्चियों के पेट से पानी बाहर निकालने का प्रयास करते रहे, लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका।


रिश्ते में चारों बच्चियां बहनें लगती थीं


कानोता पुलिस के अनुसार, बकरियां चराते वक्त सबसे पहले अनिता और संजू पानी में नहाने उतरी थीं। वे डूबने लगीं तो उनको बचाने के लिए मैना और पूजा नायक भी पानी की गहराई की तरफ चली गईं। इससे वे चारों ही डूबने लगीं। इसमें से पूजा नायक बच गई। कानोता पुलिस ने बच्चियों के शव परिजनों को सौंप दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER