स्‍वतंत्रता दिवस / 15 अगस्‍त को PM मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर देने के लिए क्‍वारंटाइन हुए 350 पुलिस अफसर

News18 : Aug 09, 2020, 07:26 AM
नई दिल्‍ली। देश-विदेश में छाए कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर हर चीज पर पड़ रहा है। स्‍वतंत्रता दिवस समारोह (Independence Day) भी इससे अछूता नहीं है। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए इस बार स्‍वतंत्रता दिवास समारोह के लिए खास तैयारी की जा रही है। इसी के तहत 15 अगस्‍त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर देने के कार्यक्रम का हिस्‍सा बनने वाले 350 पुलिसवालों को क्‍वारंटाइन कर दिया गया है। ऐसा कदम एहतियातन उठाया गया है।

दिल्‍ली कैंट में अभी नई पुलिस कॉलोनी बनी है। वो अभी बड़ी संख्‍या में खाली पड़ी है। कई परिवार अभी वहां शिफ्ट नहीं हुए हैं। ऐसे में खाली पड़े फ्लैट्स में अब इन 350 पुलिसवालों को रखा गया है। इन 350 पुलिसवालों में कॉन्‍सटेबल रैंक से लेकर डीसीपी रैंक तक के पुलिस अफसर शामिल हैं। इन सभी पुलिसवालों को बाहरी दुनिया से दूर रखा गया है। रोजाना इनका शरीर का तापमान रिकॉर्ड होता है। साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण के तमाम लक्षणों के लिए भी इनकी जांच होती है।

इस संबंध में एक सीनियर पुलिस अफसर का कहना है कि ये कदम 15 अगस्‍त को सभी लोगों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए उठा रहे हैं। हम सभी सावधानियां बरत रहे हैं। सभी को क्‍वारंटाइन हुए 8 दिन से अधिक हो गए हैं। कॉम्‍प्‍लेक्‍स के अंदर सभी सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। किसी में भी कोरोना वायरस का लक्षण नहीं दिखा।

इस पर पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज के सीएमओ डॉ। अमित त्‍यागी का कहना है कि पुलिसकर्मी अलग-अलग जगहों से आते हैं। कुछ तो राज्‍य के बाहर रहते हैं और नौकरी के लिए रोजाना सार्वजनिक परिवहन से आते हैं। कुछ पुलिस स्‍टेशन के बैरकों में रहते हैं। ऐसे में उन्हें कहीं भी इंफेक्‍शन हो सकता है। उन्‍हें आइसोलेट करना अच्‍छा कदम है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER