देश / माता-पिता पर 41 वर्षीय बेरोजगार ने मां-बाप पर मुकदमा ठोक दिया कहा- मुझे चाहिए जिंदगी..

Zoom News : Mar 09, 2021, 11:20 AM
Delhi: एक 41 वर्षीय व्यक्ति को कई सालों से बेरोजगार किया गया है और अब उनके माता-पिता पर मुकदमा चलाया गया है। ऑक्सफोर्ड जैसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से अध्ययन करने के बावजूद, यह व्यक्ति लगभग एक दशक तक बेरोजगार है। फैज सिद्दीकी नामक इस व्यक्ति का कहना है कि वह अपने माता-पिता पर निर्भर है। 

डिग्री फैज ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से प्राप्त की गई है और वकालत प्रशिक्षण भी हासिल कर लिया है। इसके बावजूद, उन्होंने अपने परिवार पर मुकदमा दायर किया और मांग की कि उनके माता-पिता वित्तीय रूप से उनका समर्थन करना जारी रखते हैं। आइए हम बताते हैं कि फिज के माता-पिता दुबई में रहते हैं। वह लंदन में भी एक फ्लैट है। यह फ्लैट पिछले 20 वर्षों में किराए के बिना किराया बनाकर रह रहा था। लंदन के हाइधिक पार्क में स्थित, इस फ्लैट की कीमत 1 मिलियन पाउंड से अधिक है। 

फैज की माँ 69 वर्ष की है। वही उनके पिता 71 साल की जावेद है। वर्तमान में, यह व्यक्ति 400 पाउंड यानी लाता है। हर हफ्ते लगभग 40 हजार रुपये। एक महीने में, लगभग 1.5 लाख रुपये फैज को देते हैं। इसके अलावा, वे फैज के बिल भी भुगतान करते हैं। हालांकि, फैज और उसके माता-पिता के बीच तनाव और विवाद के बाद, वे फैज का समर्थन नहीं करना चाहते हैं।

फैज ने कहा कि वह इस आर्थिक सहायता के हकदार हैं क्योंकि बचपन से खराब स्वास्थ्य के कारण, उनके करियर और जीवन को बहुत नुकसान हुआ है और यदि उसके माता-पिता उन्हें समर्थन नहीं देते हैं, तो यह उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन करेगा। रक्षा और जावेद वकील जस्टिन वारशा ने कहा कि फैज के माता-पिता को कई सालों से अपने बेटे की मांग का सामना करना पड़ रहा है लेकिन वे अब ऐसा नहीं करना चाहते हैं। 

इससे पहले, 2018 में, फिज़ में ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय पर मुकदमा भी था और 1 मिलियन पाउंड की मांग की गई। उन्होंने दावा किया कि ऑक्सफोर्ड में शिक्षा का स्तर अच्छा नहीं था, जिसने शीर्ष अमेरिकी कानून कॉलेज में प्रवेश किया। हालांकि, फैज के इस मामले ने अदालत को खारिज कर दिया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER