जयपुर / तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती : री-शफल रिजल्ट जारी, 4686 नई नौकरियां मिलेंगी

Dainik Bhaskar : May 09, 2019, 07:36 AM
जयपुर । प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने बुधवार को तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2018 लेवल वन का री-शफल परिणाम और प्रतीक्षा सूची जारी कर दी। इससे स्कूलों को 4686 नए शिक्षक मिल सकेंगे। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर के सहायक निदेशक किशनदान चारण ने बताया कि री-शफल परिणाम में सफल हुए अभ्यर्थी और प्रतीक्षा सूची में शामिल नए अभ्यर्थियों को जल्द ही जिला आबंटित किया जाएगा।

इसके बाद जिला परिषदों में दस्तावेजों का सत्यापन होगा और नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू होगी। पिछले दिनों शिक्षा विभाग ने भर्ती के बावजूद लेवल-1 के खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की थी। लेकिन आचार संहिता के कारण मामला निर्वाचन विभाग में पहुंच गया था। निर्वाचन विभाग ने लोकसभा चुनाव के बाद परिणाम जारी करने की अनुमति दी। 

री-शफल परिणाम में दस्तावेज जांच में अनुपस्थित रहे और अपात्र अभ्यर्थियों के नाम हटाते हुए परिणाम को कैटेगिरीवाइज री-शफल करते हुए कटऑफ जारी की गई है। इसके अलावा कार्यग्रहण नहीं करने वाले अभ्यर्थियों के खाली पदों के विरुद्ध केटेगिरीवाइज प्रतीक्षा सूची में अभ्यर्थियों को अस्थायी रूप से शामिल करते हुए रीट-आरटेट के अंकों के आधार पर कटऑफ जारी की गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER