देश / कश्मीर के बांदीपोरा में ISJK के 5 आतंकी गिरफ्तार, सेना पर हमले का बना रहे थे प्लान

Zee News : Aug 23, 2020, 06:53 AM
श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस (JK Police) ने शनिवार को बड़ी सफलता हासिल करते हुए कश्मीर के बांदीपोरा (Bandipora) इलाके से इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन (ISJK) के 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आतंकियों में 4 बांदीपोरा जिले और एक श्रीनगर का रहने वाला था। पांचों आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार, ISJK के झंडे और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। सुरक्षा एजेंसियों इन आतंकियों से अलग- अलग जगह पर कड़ी पूछताछ कर रही है। 

बांदीपोरा पुलिस के मुताबिक पांचों आतंकी 'ISJK' से जुड़े हुए थे। वे आर्मी कैंप पर हमला करने की फिराक में थे और इसके लिए कैंप की रेकी भी कर चुके थे। आतंकियों की निशानदेही पर उनके पास से मैट्रिक्स शीटस, ISJK के झंडे, हथियार और गोला बारूद से भरा गोदाम बरामद हुए हैं।  

पुलिस के मुताबिक पांचों आतंकी कश्मीर घाटी में युवाओं को बहकाकर कट्टरपंथी बनाने और ISJK से जोड़ने की कोशिश कर रहे थे। वे चित्तीबांदी और अरागाम इलाके में ISJK का झंडा बनाकर श्रीनगर में अपने सहयोगियों को उसे सप्लाई कर रहे थे।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने अरागाम पुलिस स्टेशन में पांचों आतंकियों के खिलाफ 'UAPA' कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और उनके बाकी सहयोगियों की तलाश शुरू कर दी है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER