देश / बीजेपी में शामिल होने से पहले तृणमूल कांग्रेस के 5 नेताओं ने दिल्ली में अमित शाह से की मुलाकात

Zoom News : Jan 30, 2021, 09:56 PM
नई दिल्ली/कोलकाता: पश्च‍िम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Electons 2021) से पहले राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के नेताओं का पार्टी छोड़कर जाने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में पार्टी के पांच और नेताओं ने शनिवार को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। ये पांचों नेता जल्दी ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इन पांचो नेताओं को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रविवार को होने वाली रैली के दौरान बीजेपी में शामिल होना था। शाह को इस सप्ताहांत कोलकाता में प्रवास करना था और हावड़ा में एक रैली (Howrah rally) करनी थी। हालांकि उन्हें अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी और वैकल्पिक योजना तैयार की गई।

ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार में वन मंत्री रहे राजिब बनर्जी ने कहा कि अमित शाह ने उनसे फोन पर बात की और अपने हाथों से बीजेपी का झंडा थमाने की इच्छा व्यक्त की। लिहाजा उन्होंने हमारे लिए कोलकाता से दिल्ली के लिए चार्टर्ड प्लेन भेजा। राजिब ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस से त्यागपत्र दिया था। उनके साथ जो चार अन्य नेता पार्टी छोड़ कर आए हैं, उनमें बाली से टीएमसी विधायक बैशाली डालमिया, उत्तरपाड़ा के एमएलए प्रबीर घोषाल, हावड़ा के मेयर रतिन चक्रबर्ती और पूर्व विधायक और रानाघाट से पांच बार नगर निकाय प्रमुख रहे पार्थ सारथी चटर्जी शामिल हैं।

हावड़ा के दुमुरजोला में होने वाली बीजेपी की रैली रद्द नहीं होगी। हालांकि अमित शाह ऑनलाइन ही इस सभा को संबोधित करेंगे। केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी वहां होंगी। पार्टी में शामिल हुए टीएमसी के नेता और बंगाल बीजेपी के पदाधिकारी भी रैली में होंगे।

तृणमूल कांग्रेस ने चुनावी रणनीति को लेकर शुक्रवार को एक बैठक की थी, जिसमें पार्टी से पलायन करने वालों पर ध्यान देने की बजाय प्रचार पर फोकस करने पर जोर दिया गया। टीएमसी नेतृत्व की ओर से यह भी कहा गया है कि पार्टी छोड़ने वालों के खिलाफ गलत बयानबाजी न की जाए क्योंकि इससे मतदाताओं में नकारात्मक संदेश जाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER