हादसा / यूपी में भीषण तूफान से गई 6 लोगों की जान, कई घायल, 4-4 लाख रुपये का मुआवजा

AajTak : May 31, 2020, 09:28 AM
कन्नौज | आगरा के बाद उत्तर प्रदेश के कन्नौज में तूफान और ओलावृष्टि ने भारी तबाही मचाई है। तूफान की वजह से वहां 6 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कन्नौज जिले के तिर्वा तहसील में तूफान से सबसे ज्यादा क्षति हुई है। राज्य सरकार ने मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। शनिवार को आए चक्रवाती तूफान में दर्जनों पेड़, बिजली के पोल धराशायी हो गए जबकि मुर्गी फार्म, डेरी फार्म और गैस एजेंसी को भी नुकसान पहुंचा है। बिजली के पोल गिरने से एक दर्जन से ज्यादा गांवों में बिजली बाधित हो गई।  कन्नौज के एसडीएम ने प्रभावित गावों में पहुंचकर हालात और नुकसान का जायजा लिया।

तिर्वा में तेज आंधी की वजह से ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई। इससे ट्रैक्टर पर बैठे आठ साल के बच्चे की दबने से मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया था। इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

ग्रामीणों के मुताबिक इससे पहले जिले में इतना भीषण तूफान उन्होंने कभी नहीं देखा था। ठठिया क्षेत्र में एक व्यक्ति के सिर पर ओला गिरने से उसकी मौत हो गई जबकि दो जगह दीवार गिरने से दो लोगों की जान चली गई। पेड़ की डाल गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस आपदा में 26 पशुओं की भी मौत हुई है। गांव पहुंचकर सरकारी अधिकारी नुकसान का आकलन करने में जुटे हुए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER