जम्मू / कश्मीर में लश्कर के 8 आतंकी गिरफ्तार, पोस्टर के ज़रिए लोगों को डरा-धमका रहे थे

NDTV : Sep 10, 2019, 11:55 AM

जम्मू-कश्मीर: आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा (Lashkar E Taiba) के 8 आतंकियों को दक्षिणी कश्मीर के सोपोर में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. यह गिरफ्तारी ऐसे समय में की गई है जब दो दिन पहले ही आतंकियों ने सोपोर में एक फलों के व्यापारी के घर पर हमला किया था जिसमें 2 साल की बच्ची समेत 4 लोग घायल हो गए थे. शनिवार को हुए इस आतंकी हमले का मकसद क्षेत्र के लोगों में डर फैलाना और घाटी में शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचाना था. जिन आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है उन पर धमकीभरे पोस्टर बांटने का आरोप है. आतंकियों की पहचान ऐजाज मीर, उमर मीर, तौसीफ नजर, इम्तियाज नजर, उमर अकबर, फैजान लतीफ, दानिश हबीब और शौकत अहमद मीर के रूप में हुई है.

पुलिस को कंप्यूटर और बाकी चीजें भी मिली हैं जिनका प्रयोग पोस्टरों को पब्लिश करने में किया गया. एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पोस्टरों को तीन और लश्कर आतंकियों के निर्देश पर बांटा गया था.

बता दें कि जम्मू कश्मीर को स्पेशल राज्य का दर्जा खत्म करने के सरकार के  फैसले के बाद क्षेत्र में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात है. फोन और इंटरनेट लाइन्स ब्लॉक हैं और पूर्व सीएम समेत कई बड़े नेता हिरासत में हैं.