राज्य / स्कूल की चौथी मंजिल से गिरने से 9वीं के छात्र की मौत, परिजन बोले- यह हत्या है

Dainik Bhaskar : Dec 07, 2019, 11:24 AM

जयपुर/शिवदासपुरा. सांगानेर में वाटिका राेड स्थित केडी पब्लिक सीनियर सैकंडरी स्कूल में गुरुवार दाेपहर 9वीं कक्षा का छात्र स्कूल की चाैथी मंजिल से गिर गया। शुक्रवार सुबह 7 बजे अस्पताल में उसकी माैत हाे गई। स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज में छात्र संजय जांगिड़(15) निवासी खातियों की ढाणी, खेड़ी गोकुलपुरा चाैथी मंजिल से कूदता नजर आ रहा है। स्कूल प्रबंधन के अनुसार, संजय ने एक किशोरी को बर्थडे विश करने के लिए दबाव बनाया था।

किशाेरी ने प्रिंसिपल से इसकी शिकायत की तो गुरुवार काे स्कूल प्रबंधन ने छुट्टी के बाद संजय काे राेक दिया। परिजनाें काे कॉल किया लेकिन बात नहीं हो पाई। इसके बाद परिजनों को बुलाने के लिए परिजनों ने बस ड्राइवर काे भेजा था। इसी बीच, संजय खिड़की से कूद गया। स्कूल प्रबंधन ने उसे अस्पताल भर्ती कराया था, जहां उसने दम तोड़ दिया। परिजनाें ने इसे हत्या बताते हुए स्कूल प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज कराया है। परिजनों का कहना है कि प्रबंधन व टीचर ने संजय से मारपीट की थी।

स्कूल प्रबंधन पर 2 बड़े सवाल

मौत की सूचना के बाद डायरेक्टर केके मीणा व  प्रिंसिपल सरिता जायसवाल समेत पूरा स्टाफ शुक्रवार को स्कूल ही नहीं आया। फोन भी बंद कर दिए। छुट्‌टी के बाद जब संजय को स्कूल में रोका गया तो उसकी निगरानी क्यों नहीं की। वह ग्राउंड फ्लोर से चाैथी मंजिल तक कैसे पहुंचा?

परिजन बोले- दो दिन पहले ही कबड्‌डी में संजय ने जीता था अवार्ड, टीचर स्कूल में उसे पीटते थे

संजय के पिता चंद्रप्रकाश जांगिड़ कारपेंटर व मां हंसा देवी गृहिणी हैं। उनका कहना है कि 3 दिसंबर को कबड्‌डी मैच में संजय ने मेडल जीता। एक बच्ची ने बताया था कि टीचर उसे डंडे से पीटते हुए क्लास से बाहर ले गए थे। डॉक्टरों ने भी कमर के पास गहरी चोट बताई थी।

किशोरी पर बर्थडे विश करने का दबाव बनाया : प्रबंधन

स्कूल डायरेक्टर कमल किशाेर मीणा ने कहा- 18 दिसंबर काे अपने जन्मदिन पर संजय ने एक किशोरी पर उसे विश करने का दबाव बनाया। इसकी शिकायत पर संजय को स्कूल में रोका। पिता को फोन नहीं लगा तो बस चालक काे परिजनाें के पास भेजा था। बाद में फोन पर संजय के पिता से बात हाे रही थी कि संजय कूद गया।