केरल / चलती हुई जीप से गिरी 1 साल की बच्ची सुरक्षित बची, मां-बाप निकल गए थे 45 किमी आगे

The Quint : Sep 09, 2019, 06:19 PM
‘जाको राखे साईंयां मार सके ना कोय...’ केरल में एक बच्ची ने इस कहावत को सही साबित कर दिया. केरल के मुन्नार से एक वीडियो सामने आया है. जिसमें दिखाई दे रहा है कि महज एक साल की बच्ची एक तेज रफ्तार जीप से सड़क पर गिर जाती है. लेकिन कुछ ही सेकेंड के बाद कुछ ऐसा होता है, जिस पर यकीन करना मुश्किल है. बच्ची सड़क पर खुद ही घुटने के बल चलने लगती है.

बच्ची अचानक गाड़ी से सड़क पर गिरती है. कुछ देर तक कोई हलचल नहीं होती, लेकिन कुछ ही देर में बच्ची उठकर रोड की दूसरी तरफ जाने की कोशिश करती है. बच्ची फिर से मुड़ती है और रोड की दूसरी साइड अपने घुटनों के बल चलकर जाती हुई नजर आती है.

बताया जा रहा है कि जीप में बच्ची के माता-पिता सवार थे. लेकिन उन्हें भी पता नहीं चला कि उनकी बच्ची गिर गई है. बच्ची को सड़क किनारे देखे जाने पर पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और उसे रेस्क्यू किया. इसके बाद बच्ची को उसके माता-पिता के हवाले कर दिया गया . ये पूरी घटना वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

इतना ही नहीं वीडियो में ये भी नजर आ रहा है कि बच्ची जब सड़क किनारे पहुंचती है तो वहां छिपी एक बिल्ली वहां से सरपट भागती है. यानी ये दूसरा मौका था जब बच्ची लकी साबित हुई, क्योंकि जानवर ने उसे अकेला देखकर उसपर हमला नहीं बोला.

बताया जा रहा है कि इस घटना में बच्ची बिल्कुल सही सलामत है. जीप की तेज रफ्तार होने के बाद भी बच्ची को गंभीर चोट नहीं आई. क्योंकि बच्ची कार से गिरते ही कुछ देर बाद चलने लगी, इसीलिए उसके माता-पिता और मौके पर मौजूद लोग इसे किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं. घटना का वीडियो सामने आने के बाद अब इसे खूब शेयर किया जा रहा है. केरल के कई इलाकों में ये वीडियो वायरल हो चुका है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER