लखनऊ / चिताओं का वीडियो वायरल होने के बाद चारों ओर से ढका गया श्मशान, AAP-कांग्रेस का हमला

Zoom News : Apr 16, 2021, 06:57 AM
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के कारण कोहराम मचा हुआ है। अस्पतालों में बेड्स की कमी है, तो श्मशान के बाहर अंतिम संस्कार के लिए कतार लगी है। लखनऊ के बैकुंठ धाम श्मशान घाट का बीते दिन एक वीडियो वायरल हुआ था, जहां दर्जनों चिताएं एक साथ जल रही थीं। अब इस श्मशान घाट के चारों ओर अस्थाई टीन लगा दिए गए हैं, ताकि बाहर से कुछ दिखाई ना दे। ये बैरिकेडिंग लखनऊ नगर निगम द्वारा लगाई गई है।

आपको बता दें कि भैसाकुंड स्थित बैकुंठ धाम लखनऊ के सबसे बड़े श्मशान घाट में से एक है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच यहां लगातार अंतिम संस्कार के लिए शवों को लाया जा रहा है। हालात ये हैं कि लकड़ियां कम पड़ने लगी हैं। 

इसी बीच सोशल मीडिया पर बीते दिन एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक साथ कई चिताएं जल रही थीं। लोगों ने हालात पर सवाल खड़े किए तो अब श्मशान के चारों ओर अस्थाई टीन लगाकर उसे ढका जा रहा है।

राजनीतिक दलों ने निशाने पर लिया

इस मसले पर राजनीतिक बयानबाजी का दौर भी चल पड़ा है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इसका एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि अगर अस्पताल बनाने में इतनी मेहनत की होती तो श्मशान छिपाने की ज़रूरत नहीं पड़ती।

वहीं, कांग्रेस की यूपी यूनिट की ओर से भी ट्वीट किया गया। यूपी कांग्रेस ने लिखा कि तुम लाख छुपाओ बेशर्मी मगर, दुनिया को पता चल जाता है। लखनऊ में बैकुंठ धाम सड़क को चारों ओर से कवर किया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER