विशेष / जमीन से अचानक निकले एक दर्जन कोबरा सांप... घर वालों के उड़े होश

AajTak : Jul 11, 2020, 11:29 PM
फतेहपुर | यूपी में फतेहपुर जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां से एक घर की जमीन से अचानक एक दर्जन से अधिक कोबरा सांप निकल आए। यही नहीं उनके साथ 24 और सांप भी पाए गए। इसे देखने के बाद मोहल्ले में हड़ंकप मच गया। सपेरे ने सभी सांपों को बड़ी ही सतर्कता से पकड़कर उन्हें जंगल में छोड़ दिया।

ये मामला बकेवर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव का है। लोगों का कहना है कि इतनी बड़ी तदाद में कोबरा सांपों के मिलने से ग्रामीणों में आश्चर्य और डर बना हुआ है। तो वहीं, कोबरा सांपों को पकड़ने के लिए सपेरे को बुलाया गया। सपेरे ने जब एक-एक कर उन सांपों के झुंड को बाहर निकाला तो लोग दंग रह रह गए। उनका कहना है कि कभी कोई उम्मीद नहीं कर सकता था कि इस घर में इतने सारे सांप निकलेंगे।

सपेरे का कहना है कि इन सांपों को किंग कोबरा सांप के नाम से जाना जाता है। यह बहुत जहरीले प्रकृति के होते हैं। इस घर में एक दो नहीं बल्कि एक दर्जन से अधिक कोबरा सांप निकले हैं। सपेरे की मदद से सभी कोबरा सांपों को पकड़कर जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया है।

दूसरी तरफ, पीड़ित मकान मालिक प्रह्लाद सिंह का कहना है कि घर में एक सांप निकला था जिसे देखकर घर के लोग चीख पुकार कर घर से बाहर भागे। जब मोहल्ले वालों को इस मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने सपेरे को बुलाया। सपेरे ने कई सांप होने की बात कही औऱ परिवार के सदस्यों को घर के अंदर जाने से मना कर दिया।

सपेरे के आने के बाद घर के अंदर की जमीन खोदकर देखी गई। तब एक दो नहीं बल्कि एक दर्जन से अधिक कोबरा सांप निकले। कोबरा सांपों को पकड़ने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। बाद में, उन्हें सुरक्षित पकड़ लिया गया। सपेरे ने बताया कि वहां करीब 22 छोटे सांप और थे। साथ ही दो बड़े सांप भी थे। सपेरे ने जब सभी कोबरा सांपों को पकड़ लिया तब जा कर कहीं घर वालों की सांस में सांस आई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER