America / अपने कुत्तों को बचाने के लिए अकेले खूंखार भालू से भिड़ गई लड़की, VIDEO वायरल

Zoom News : Jun 03, 2021, 04:36 PM
अमेरिका में रहने वाली एक 17 साल की लड़की का एक वीडियो जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। हेली मोरिनिको नाम की ये लड़की अपने कुत्तों को बचाने के लिए एक खूंखार भालू से भिड़ गई थी और वो अपने कुत्तों को बचाने में भी कामयाब रही। दरअसल ये मादा भालू अपने दो बच्चों के साथ खाने की तलाश में काफी आगे आ गई थी। ये भालू इसके बाद हेली के घर की दीवार पर चढ़ने की कोशिश कर रही थी। इस घर में मौजूद चारों कुत्ते जब भालू को देखकर भौंकने लगे तो ये मादा भालू बिफरी और उन पर अटैक करने लगी।

अपने कुत्तों पर अटैक होते देख हेली फौरन वहां भागते हुए आई और सीधा भालू से भिड़ गईं। हेली ने बिना कुछ सोचे-समझे इस भालू को दीवार से गिराने की कोशिश की और वे इस भालू को भगाने में कामयाब रही। वही हेली के घर का सीसीटीवी ये पूरी घटना रिकॉर्ड कर रहा था। 

हेली ने जब इस वीडियो को टिकटॉक पर डाला तो ये सोशल मीडिया पर काफी वायरल होने लगा। गुड मॉर्निंग अमेरिका के साथ बातचीत में हेली ने बताया कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे एहसास नहीं हुआ था कि वो एक भालू है जब तक मैं उसके एकदम पास नहीं आ गई थी। 

हालांकि इस शो पर जानवरों के विशेषज्ञ रॉन मेगिल का कहना था कि एक मादा भालू जब अपने बच्चों के साथ होती है तो वो और ज्यादा खतरनाक हो जाती है, ऐसे में हेली की जान को भी काफी खतरा था। वही हेली ने कहा कि इस भालू का सबसे ज्यादा खतरा उनके डॉग वेलेंटिना पर मंडरा रहा था। (

उन्होंने कहा कि वो भालू बार-बार वेलेंटिना को उठाने की कोशिश कर रहा था और ये डॉग हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ये मेरी मां का इमोशनल सपोर्ट डॉग है और मैं जानती हूं कि अगर वैलेंटिना को कुछ हो जाता तो मेरी मां ये सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाती। शायद इसलिए मैंने बिना कुछ सोचे समझे ये कदम उठाया। 

हेली ने कहा कि मुझे शुरुआत में लगा कि ये एक कुत्ता है जिसका साइज काफी बड़ा है। जब मैंने देखा कि ये मेरे डॉग्स को नुकसान पहुंचा रहा है तो मेरे दिमाग में बस एक ही ख्याल आया था कि मैं उसे नीचे गिरा दूं। गौरतलब है कि भालू के साथ फाइट में हेली को मामूली चोट आई है और उन्हें सोशल मीडिया पर लोगों की काफी तारीफ मिल रही है। 

वही हेली की मां इस वीडियो को देखकर सिहर गई थीं। उन्होंने कहा कि इस घटना वाली रात मैं ठीक से सो भी नहीं पाई थी। मैं बस ये सोचकर घबरा रही थी कि हम बेहद लकी हैं कि मेरी बेटी को कुछ नहीं हुआ क्योंकि उसने जिस तरह से उस दौरान हिम्मत दिखाई, उसे कुछ भी हो सकता था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER