मर्डर मिस्ट्री / एक शख्स की कुछ घंटों में शादी होने वाली थी, लेकिन अचानक गायब हो गया, पड़ोस वाली लड़की भी लापता, फिर...

Zoom News : Jan 13, 2021, 05:27 PM
Bihar: एक आदमी दूल्हा बनने जा रहा था। कुछ ही घंटों में उसकी शादी होने वाली थी। लेकिन यह अचानक गायब हो जाता है। फिर उसकी खोज शुरू होती है। युवक नहीं मिला है, लेकिन उसका शव एक गांव के कुएं में जरूर मिला है। बात यहीं खत्म नहीं होती। इसके बाद उसी गांव से एक लड़की भी गायब हो जाती है। अब सवाल उठ रहा था कि क्या उसी लड़की ने दुल्हन की हत्या की थी। मामला बिहार के हाजीपुर का है।

शादी के कार्ड बांटे गए। मंडप भी सजाया गया था। घर में मेहमानों के साथ होश था। अनुष्ठानों और अनुष्ठानों के संबंध में चल रहे थे। लेकिन इस बीच, दूल्हा अचानक घटनास्थल से गायब हो गया। शादी 12 दिसंबर को हुई थी। 8 और 9 दिसंबर की रात को दुल्हन अपने कमरे में सोई थी। लेकिन सुबह, वह अपने घर से गायब हो गया ताकि कोई फिर से न मिले। परिवार के लोग परेशान हो गए। इसके अलावा, उसका मोबाइल फोन भी लगातार बंद था।

ऐसे में परिवार वालों ने पहले रिश्तेदारों से पूछताछ की। उन्होंने यह पता लगाने की कोशिश की कि नंदन उनके साथ है या नहीं या उन्हें नंदन की कोई खबर है। लेकिन जब सभी प्रयास बेकार हो गए, तो परिवार के लोग पुलिस के पास पहुंचे। और शादी से पहले, दूल्हे ने अपने लापता होने की रिपोर्ट लिखी।

मामला बहुत जटिल था। लेकिन पुलिस ने शुरुआत में इसे शादी से उत्पन्न विवाद के रूप में भी लिया और परिवार के सदस्यों के यह कहने के बाद कि यह दूल्हा अपनी मर्जी से कहीं चला गया है, उसे थाने भेज दिया। इस तरह दूल्हे की तलाश में 4 दिन निकल गए। उसके बाद जो खबर सामने आई, उसने लोगों के पैरों तले जमीन खिसका दी।

हां, दूल्हा मारा गया था। उसका शव गाँव के एक कोने पर एक अंधे कुएँ के भीतर पड़ा था। शायद लोगों को दूल्हे नंदन की मौत के बारे में कुछ और दिन भी नहीं पता होता, अगर गांव का कोई बच्चा कुएं में नहीं झांकता। बच्चे ने कुएं में झांककर क्या देखा, उसकी चीख ही निकल गई। कुएं की गहराई में एक लाश पानी पर तैर रही थी। वह चिल्लाते हुए परिवार के पास आया और कुएं में शव होने की सूचना दी।

चूंकि गाँव का बेटा नंदन पिछले चार दिनों से लापता था, इसलिए उसके परिवार वालों को लगा कि कहीं ऐसा न हो कि लाश नंदन की हो। परिजन तुरंत कुएं पर पहुंचे। उसने ऊपर से लाश का चेहरा नहीं देखा, लेकिन उसे कपड़ों से समझने में देर नहीं लगी कि लाश नंदन की है। अब नंदन के परिवार के साथ-साथ पूरे गाँव में अराजकता थी।

सवाल था कि शादी से पहले नंदन की हालत कैसी थी? क्या वह अपने घर से गायब हो गया था या वह गायब हो गया था? क्या उसकी हत्या कर दी गई थी या उसने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली थी? सवाल यह भी था कि शादी से ठीक पहले उसकी हत्या की वजह क्या हो सकती थी? अगर यह आत्महत्या थी तो नंदन ने ऐसा क्यों किया? क्या वह अपनी शादी से खुश नहीं थे, जबकि परिवार के सदस्यों ने कहा कि उन्हें अपनी शादी के बारे में कोई शिकायत नहीं थी।

कुल मिलाकर, दूल्हे नंदन की मौत के बारे में अनगिनत सवाल थे। लेकिन सभी सवालों के जवाब तक पहुंचने के लिए गहरी जांच की जरूरत थी। पुलिस मौके पर पहुंची। चूंकि कुआँ बहुत गहरा, संकरा और अंधेरा था, इसलिए लाश को बाहर निकालना आसान नहीं था। ऐसी स्थिति में, लोगों ने पंप सेट से पानी के साथ पंप को अच्छी तरह से भर दिया और जब पानी शीर्ष पर पहुंच गया, तो पानी के साथ, लाश भी ऊपर आ गई। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से लाश को बाहर निकाला, लाश की हालत देखकर नंदन के परिवार के होश उड़ गए। नंदन के पूरे शरीर पर अनगिनत चोट के निशान थे, जबकि उसकी आंखें बाहर थीं।

तो क्या ... तुमने नंदन को मार डाला? सबूत कुछ ऐसा ही कर रहे थे। अब सवाल था कि आखिर हत्यारा कौन है? और इस हत्या का कारण क्या है? पुलिस अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही थी। जाहिर है कि चूंकि मामला गायब होने के चार दिन का था और लाश मिलने के बाद पुलिस की जांच भी तकनीकी निगरानी से शुरू हुई। नंदन का मोबाइल फोन उसकी लाश की जेब से पुलिस को अच्छी तरह से मिला था। लेकिन पुलिस मोबाइल की कॉल डिटेल जानना चाहती थी।

पुलिस लड़के के मोबाइल फोन पर आई और फोन से की गई कॉल की जांच की। पहले प्रयास में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। पुलिस को पता चला कि उसके घर से गायब होने से कुछ घंटे पहले तक, लड़का लगातार अपने पड़ोस में रहने वाली लड़की से बात कर रहा था, यानी गाँव में। इसके अलावा, लड़के को लड़की के फोन नंबर के साथ-साथ उसके बीमार और बुजुर्ग पिता का भी उल्लेख किया गया था।

पुलिस तुरंत लड़की के घर पहुंची। लेकिन लड़की गायब थी। हालांकि, लड़की के बुजुर्ग माता-पिता निश्चित रूप से पाए गए थे। लेकिन पुलिस को उनके पूछताछ में कोई विशेष सफलता नहीं मिली, क्योंकि दोनों अपनी बेटी के साथ पड़ोस में रहने वाले नंदन के किसी भी रिश्ते से पूरी तरह अनजान थे। इस संबंध में, पोली

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER