Viral News / इस देश में मिला ऐसा पहाड़ जिसमे है पूरा सोना, हजारों ग्रामीण सोना निकालने के लिए दौड़ पड़े

Zoom News : Mar 07, 2021, 05:21 PM
मध्य अफ्रीका के कांगो में एक नए पहाड़ का पता चला है, जिसमें 60 से 90 प्रतिशत सोना मौजूद है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, जब स्थानीय लोगों को इस पहाड़ के बारे में जानकारी मिली, तो हजारों ग्रामीणों ने सोना निकालने के लिए दौड़ लगाई। कोंगो के पहाड़ से सोने की खुदाई का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पत्रकार अहमद अलगोहाबारी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें लिखा था कि जब वे सोने से भरा पहाड़ मिला तो कोंगो के ग्रामीण हैरान रह गए।

सोने के पहाड़ पाने की यह घटना कांगो के किवु प्रोविंस की है। एक अधिकारी ने कहा कि भारी भीड़ के बाद कुछ समय के लिए खनन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

कांगो में सोने का खनन बहुत आम है। देश के कई हिस्सों में सोना मौजूद है। वहीं, स्थानीय अधिकारी ने कहा कि खनन पर तत्काल रोक लगा दी गई है ताकि खनिकों की पहचान की जा सके और वे पंजीकरण के बाद ही खनन कर सकें।

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोंगो में सोने की खुदाई के वास्तविक आंकड़े सही नहीं बताए गए हैं। संयुक्त राष्ट्र के विशेषज्ञों की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कांगो के पड़ोसी देशों की मदद से बड़ी मात्रा में सोने की तस्करी की जाती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER