दुनिया / एक नर्स कर रही थी आठ महीने से कोरोना पीड़ितों की सेवा, बदल गया पूरा चेहरा, देखे फोटो

Zoom News : Nov 25, 2020, 06:12 PM
अमेरिका के टेनेसी में एक नर्स आठ महीने से कोरोना वायरस पीड़ितों की सेवा कर रही है, लेकिन इस दौरान वह इस घातक महामारी के प्रभाव से बच नहीं सकी। संक्रमण और इसके प्रभावों के कारण, नर्स के चेहरे और शरीर में कई बदलाव हुए, जिसके बाद उन्होंने खुद ट्विटर पर तस्वीरें साझा कीं और लोगों को बताया कि कैसे कोरोना वायरस ने इन 8 महीनों में अपनी पूरी उपस्थिति बदल दी।

लगभग दस महीनों से, दुनिया भर के डॉक्टर और नर्स निजी और सरकारी अस्पतालों में बिना थके मरीजों के इलाज में व्यस्त हैं। इस दौरान कई नर्सों और डॉक्टरों को अपनी जान गंवानी पड़ी। घड़ी के आसपास स्वास्थ्य सेवाओं के बावजूद, दुनिया के कई हिस्सों में रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दूसरे शब्दों में, यदि कोरोना वायरस को युद्ध माना जाता है, तो डॉक्टर, नर्स और चिकित्सा सहायक युद्ध के मैदान पर सैनिकों की तरह लड़ रहे हैं, घातक युद्ध से निपटने के लिए उपकरणों से लैस हैं। नर्स ने अपने ट्विटर हैंडल @kathryniveyy पर अपनी दो तस्वीरें साझा की हैं और पूरे मामले की जानकारी दी है।

स्वास्थ्य सेवाओं में लगे लोगों को अपनी सुरक्षा और अपने सहयोगियों और अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पीपीई किट पहनना पड़ता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि हर दिन 10-12 घंटे मास्क और दस्ताने के साथ प्लास्टिक सूट पहनने से उन्हें कितनी परेशानी होती है।

टेनेसी की एक नर्स ने आठ महीने तक COVID-19 के खिलाफ फ्रंट-लाइन पर काम करने के प्रभाव और शारीरिक परेशानी को उजागर करने के लिए पहले और बाद की तस्वीरों को साझा किया है। टेनेसी राज्य पहले से ही 4,30,000 से अधिक मौतों के साथ 3,30,000 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामलों की रिपोर्ट कर चुका है।

महामारी से निपटने के लिए कैथरीन राज्य के कई चिकित्सा कर्मियों में से एक है। उनकी आठ महीने पुरानी तस्वीरों से पता चलता है कि काम के तनाव ने उन्हें कितना परेशान कर दिया है। पहली तस्वीर में 27 वर्षीय नर्स को मुस्कुराते हुए और उसके स्नातक होने के बाद दिखाया गया है, जबकि दूसरी तस्वीर पीपीई किट और मास्क पहनने के घंटों के बाद उसके चेहरे पर निशान दिखाती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER