लखनऊ / अंडरगारमेंट की इलास्टिक में सिलाई करके छुपाकर सोना तस्करी करने वाला एक यात्री हुआ गिरफ्तार

Zoom News : Mar 07, 2021, 08:36 AM
लखनऊ में, सीमा शुल्क विभाग ने एक यात्री को गिरफ्तार किया है जो सोने की तस्करी कर उसे अंडरगार्मेंट के इलाक़े में सिलाई करता है। इसके अलावा, कुछ अन्य यात्रियों को भी पकड़ा गया है, ये यात्री सोने को छिपाकर मिक्सर और रोलर स्केट्स में तस्करी कर रहे थे। कस्टम विभाग ने चेकिंग के दौरान सोना बरामद किया है, आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, 5 यात्रियों से अलग-अलग सोने को जब्त किया गया है जो दुबई से लखनऊ के लिए उड़ान संख्या IX 1194 और 6E 8457 में उतरे थे। इनमें से एक व्यक्ति पेस्ट के रूप में इलास्टिक में सोना डालकर अंडरगारमेंट छिपा रहा था।

इसके अलावा, दो अन्य व्यक्ति मिक्सर और रोलर स्केट में सोने को छिपाने की कोशिश कर रहे थे। चेकिंग के दौरान, सीमा शुल्क विभाग ने इन व्यक्तियों से सोना बरामद किया है, इस सोने का मूल्य लगभग एक करोड़ 61 लाख है। जो लगभग 3 किलो 400 ग्राम है। कस्टम विभाग उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहा है।

बताया जा रहा है कि पकड़े गए तस्करों में से एक कोरोना पॉजिटिव निकला, जिसके बाद इस तस्करी का राज सामने आया। अब विमान के सभी यात्रियों से संपर्क किया जा रहा है, जिसके बाद उन्हें कोरोना परीक्षा के अधीन किया जाएगा।

विदेश से आने वाली फ्लाइट के यात्रियों का कोरोना चेक एयरपोर्ट पर किया जाता है। इस क्रम में जब पांचों तस्करों के कोरोनरों की जांच की गई तो उसमें एक तस्कर पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद यात्रियों और टीम में हड़कंप मच गया। तुरंत मामला स्वास्थ्य विभाग तक पहुंच गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER