देश / भारत को लज्जित करने वाली एक फोटो, लॉकडाउन में राशन के साथ बीजेपी की टोपी और गमछा देख भड़के लोग

Jansatta : Apr 14, 2020, 01:49 PM
वाराणसी: कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर देश में हालात बेहद नाजुक बने हुए हैं। 14 अप्रैल तक इस वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या लगभग 10 हजार तक पहुंच गई है। वहीं कोरोना वायरस ने 300 से ज्यादा लोगों की जान भी ले ली है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है। माना जा रहा है कि कोरोना से निपटने का यही एक तरीका है जिसे कड़ाई से फॉलो कराया जा रहा है।

लॉकडाउन के कारण तमाम लोगों पर दो वक्त की रोटी तक का संकट टूट पड़ा है। रोज कमाकर खाने वाले लोगों के काम-धंधे बंद पड़े हैं। इस कारण उनके खाने-पीने के भी लाले पड़ गए हैं। ऐसे में केंद्र औऱ राज्य सरकारों समेत तमाम लोग इनकी मदद को आगे आए हैं। कोई भूखा ना रहे इसके लिए उनके घरों तक राशन का जरूरी सामान पहुंचाया जा रहा है। जरूरतमंद लोगों की मदद की तमाम तस्वीरें भी सोशल मीडिया में सामने आई हैं। ऐसी ही एक तस्वीर है जो इन दिनों वायरल हो रही है।

यह तस्वीर यूपी के वाराणसी की बताई जा रही है। वाराणसी पीएम नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। तस्वीर में दिख रहा है कि एक बुजुर्ग महिला के हाथ में राशन की थैली है जिसपर मोदी किट लिखा हुआ है। पैकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी छपी हुई है। इसके साथ ही महिला के सिर पर बीजेपी की टोपी औऱ गले में बीजेपी का गमछा भी पड़ा हुआ है। इस तस्वीर पर लोगों की नाराजगी देखने को मिल रही है।

फोटो शेयर करते हुए लोग इसे शर्मनाक बता रहे हैं। लोगों की आपत्ति है कि ऐसे मुश्किल समय में भी मदद के नाम पर कुछ लोग पार्टी का प्रचार कर रहे हैं। लोग इसे अमानवीय बता रहे हैं। हालांकि बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिन्हें इसमें कुछ गलत नहीं दिख रहा। ऐसे लोग वो तस्वीरें भी शेयर कर रहे हैं जिनमें राहत सामग्री पर अन्य राजनीतिक दलों के चुनाव चिन्ह बने हुए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER