कोरोना अलर्ट / न्यूयॉर्क में लगा लाशों का ढेर, एक साथ कब्रों में दफनाई जा रही हैं बॉडी, फोटो वायरल

News18 : Apr 10, 2020, 02:13 PM
न्यूयॉर्क। अमेरिका के न्यूयॉर्क से डराने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। यहां कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते हर दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं। एक दिन में औसतन 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। ऐसे में यहां लाशों का ढेर लग गया है। लिहाजा इन्हें एक साथ कब्रों में दफनाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें लगातार वायरल हो रही हैं।

लाशों का लगा ढेर

बीबीसी के मुताबिक हार्ट द्वीप पर ऐसे लोगों को दफनाया जा रहा है जिनका इस दुनिया कोई नहीं है। यहां से आ रही तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बड़ी-बड़ी कब्र खोदी जा रही हैं। पहले यहां हफ्ते में सिर्फ एक दिन कब्र खोदी जाती थी। लेकिन अब यहां ये काम पांच दिन हो रहा है। ये काम पहले शहर की जेल में बंद कैदी करते थे। लेकिन अब लाशों की संख्या इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि कब्र खोदने के लिए बाहर से कॉन्ट्रैक्टर बुलाए गए हैं।

हर दिन बढ़ रहा है मौत का आंकड़ा

कोरोना वायरस से हुई मौत के मामले में न्यूयॉर्क ने अकेले दुनिया के सारे देशों को पीछे छोड़ दिया है। यहां अब तक 7 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में 10 हजार का इजाफा हुआ और अब ये 1 लाख 60 हज़ार के पास पहुंच गया है। अमेरिका में अब तक 16500 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कुल मिलाकर यहां कोरोना के 4 लाख 62 हज़ार मरीज है।


क्या घट रही है मौत की संख्या?

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक डॉक्टर एंथनी फौसी ने कहा है कि अमेरिका ने जो कदम उठाए हैं वो अब काम आने लगे हैं और ऐसे में अब यहां 2 लाख 40 हजार नहीं, बल्कि 60 हजार लोगों की मौत हो सकती है। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का असर अब दिखने लगा है। डॉक्टर एंथनी व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस टास्क फोर्स के अहम सदस्य हैं। उन्होंने कहा, 'हम लोग कोरोना को हराने के लिए जो भी कदम उठा रहे हैं वो अब उसके असर दिखने लगे है।'


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER