IND vs AUS / 5 विकेट लेकर लौटने पर टीम इंडिया ने ऐसे दी सिराज को सलामी- Video

Zoom News : Jan 18, 2021, 07:37 PM
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है और पांचवें दिन का खेल मंगलवार को खेला जाना है। मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पांच विकेट झटके। अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे सिराज का यह पहला 5 विकेट हॉल है। ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 294 रनों पर सिमट गई और इसका काफी क्रेडिट सिराज को जाता है, जिन्होंने 57 रन देकर पांच विकेट लिए। सिराज जब पांच विकेट लेकर लौट रहे थे, तब टीम इंडिया ने उन्हें स्टैंडिंग अवेशन दिया, जिसका वीडियो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

इस मैच में जसप्रीत बुमराह पेट में खिंचाव के कारण नहीं खेल रहे हैं, उन्होंने सिराज को गले लगाया। भारत ने मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए चार रन बना लिए हैं। टीम इंडिया को जीत के लिए अभी भी 324 रनों की जरूरत है। सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है और जो भी टीम यह मैच जीतेगी वह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लेगी। अगर यह मैच ड्रॉ होता है, तो टीम इंडिया का बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा बरकरार रहेगा। ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन में खेले जा रहे इस मैच की पहली पारी में 369 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया ने 336 रन बनाए।

33 रनों की बढ़त के साथ ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 294 रन बनाए। जिससे टीम इंडिया को जीत के लिए 328 रनों का टारगेट मिला। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना विकेट गंवाए चार रन बना लिए हैं। भारत इस मैच को जीतने की पूरी कोशिश करेगा और अगर ऐसा नहीं भी हो पाता है, तो कम से कम ड्रॉ तो जरूर कराना चाहेगा, वहीं ऑस्ट्रेलिया ब्रिसबेन के मैदान पर अपना शानदार रिकॉर्ड कायम रखने के लिए उतरेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER