Viral News / एक टीचर ने जिसे प्राइमरी में पढ़ाया था, उसी उम्र में 34 साल छोटी लड़की से कर ली शादी

Zoom News : Feb 23, 2021, 12:14 PM
ENG: 34 साल की उम्र में, एक ब्रिटिश शिक्षक ने एक छोटी लड़की से शादी की, जिसे उन्होंने प्राथमिक में पढ़ाया था। मामले के खुलासे के बाद शिक्षक का पंजीकरण समाप्त कर दिया गया है। लड़की और टीचर के बीच के अफेयर के बारे में परिवार को कई सालों से पता नहीं था। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, शिक्षक पर आरोप है कि जब वह नाबालिग थी और लड़की 18 साल की होने पर लड़की से शादी करने के लिए तैयार हो गई थी। शिक्षक ने कहा कि कुछ साल पहले उसकी पत्नी की मृत्यु हो गई थी।

शिक्षक का आरोप है कि जब छात्र 11 साल का था, तब उसने उसे रिश्ते के लिए तैयार करना शुरू कर दिया था। लेकिन लड़की के परिवार को करीब 7 साल तक रिश्ते की जानकारी नहीं मिली। जब पुलिस एक दिन घर पहुंची, तो उन्हें बेटी के रिश्ते के बारे में पता चला।

शिक्षक के छात्र के साथ आपत्तिजनक संबंध रखने के मामले को ब्रिटेन के शिक्षक अनुशासन न्यायाधिकरण में सुना गया था। सुनवाई के दौरान, यह भी पता चला कि लड़की को अतिरिक्त सीखने के समर्थन की आवश्यकता थी। इस कारण से, जब छात्र कक्षा के बाद शिक्षक के साथ रहा, तो परिवार को संदेह नहीं हुआ।

शिक्षक अपने छात्र को आभूषण और पैसे देता था। हालांकि, ब्रिटिश ट्रिब्यूनल ने सुनवाई के दौरान कहा कि पर्याप्त सबूत नहीं थे कि शिक्षक ने स्कूल में पढ़ाई के दौरान छात्र के साथ दुर्व्यवहार किया था। लड़की के माता-पिता ने कहा कि उन्हें रिश्ते के बारे में तब पता चला जब वह कॉलेज से बाहर आई और 18 साल की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER