मध्य प्रदेश / एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ जहर खाया, भाई ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Zoom News : Feb 13, 2021, 07:51 AM
मध्य प्रदेश के खरगोन में एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ जहर खा लिया। महिला को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई, जबकि दो बच्चे अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। महिला की मौत की सूचना मिलते ही पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचे मायका पक्ष के लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। मृतक के भाई ने ससुराल वालों पर मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है।

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के भगवानपुरा थाना क्षेत्र के पिपलियाबाड़ी में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई। यहां रहने वाली अमर सिंह की 28 वर्षीय पत्नी गाई बाई ने पहले अपने एक साल के बेटे आशीष और पांच साल के बेटे गणेश को जहर दिया और बाद में खुद भी जहर खा लिया। जब तीनों के शरीर में जहर फैल गया, तो वे बेहोश हो गए। जब तीनों की तबीयत बिगड़ी तो परिजन उन्हें इलाज के लिए भगवानपुरा अस्पताल ले गए, जहां तीनों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

गया बाई की जिला अस्पताल पहुंचने के दौरान मौत हो गई, जबकि दोनों बच्चों का इलाज अभी भी जारी है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने के साथ मामले की जांच शुरू कर दी। वहीं, जब युवती को इस बारे में पता चला तो वे पोस्टमॉर्टम रूम पहुंचीं। यहां महिला का शव देखकर वह गुस्से से आगबबूला हो गया और हंगामा करने लगा। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, पुलिस ने अभिभावकों को समझा बुझाकर शांत किया।

वहीं, मृतक गाई बाई के भाई ने बताया कि उसकी बहन की पिटाई की गई थी। उसकी लाश पर काफी चोट के निशान हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों महिला की भाभी का फोन आया था। ससुराल वालों ने कहा कि वह कुछ नहीं करती, इसे यहां से ले जाओ। कुछ समय बाद, मुझे फोन आया कि बहन ने जहर खा लिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है कि सिर्फ 15 मिनट में उन्होंने जहर खा लिया। उन्होंने कहा कि ससुराल वाले मारपीट करते थे, इस मामले में जांच होनी चाहिए।

जिला अस्पताल पुलिस चौकी तेजराम डावर ने कहा कि जब गयबाई को जिला अस्पताल लाया गया, तो उसकी मौत हो गई थी। दोनों बच्चों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें इलाज के लिए इंदौर के एमवाय अस्पताल रेफर किया गया है। चौकी प्रभारी ने बताया कि इस मामले की जानकारी आला अधिकारियों को दे दी गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER